भिवानी/मुकेश वत्स

जन स्वास्थ्य अभियान्त्रिकी  विभाग के चीफ इंजीनियर देवेन्द्र दहिया ने स्वच्छता पखवाड़े तथा जल जीवन मिशन के कार्यों को लेकर अधिकारियो की मिटिंग ली। मिटिंग में उन्होंने कहा कि स्वच्छता पखवाडे व जल जीवन मिशन के कार्यो में किसी भी प्रकार की कोताई ना करे। उन्होंने सभी जल घरो के टैको की सफाई मनेरगा के तहत करवाने के निर्देश दिए।

दहिया ने कहा कि जल जीवन मिशन केन्द्र सरकार का एक अहम मिशन है जिसें तय सीमा मे पूरा किया जाना ह्रै। उन्होंने प्रोजेक्ट्रर परं अभी तक हुए कार्यो की प्रगति रिपोट भी देखी। रिपोट की समीक्षा के उपंरान्त उन्होने कहा कि मिशन में किसी भी प्रकार की कोताई होने पंर विभागीय  कार्यवाही होगी ।

मिटिग के उपंरान्त उन्होने  स्वंच्छता पंखवाडे के तहत  शहर के विभिन्न स्थानो पर सिवरेज सिस्टम व स्ञ्जक्क और गांव गुजरानी कें जल घर का औचक निरीक्षण कर कार्यकारी अभियन्ता बलविन्द्र नैन के साथ सभी उपमण्डल अभियन्ता वं जेई को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अधीक्षक अभियन्ता जंसवन्त सिह नरवाल ने बताया कि स्वच्छता अभियान व जल जीवन मिशन मे विशेष आधुनिक मशीनों के साथ टीमो को सिवरेज सिस्टम क़े कायो परं लगाया गया है जिस की हर रोज रिपोट ली जा रही है।

error: Content is protected !!