हरियाणा में अगर आज चुनाव हो जाएं तो भाजपा होगी सत्ता से बाहर

चंडीगढ़, 8 अक्तूबर: हाथरस प्रकरण में पीडि़त परिवार के लिए न्याय की मांग को लेकर राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में मुजफ्फरनगर में आयोजित की गई ‘लोकतंत्र बचाओ महापंचायत’ में पहुंच कर इनेलो के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय चौटाला ने समर्थन किया।

महापंचायत को संबोधित करते हुए इनेलो नेता ने कहा कि बाल्मीकि समाज की दलित बेटी के साथ घिनौना कुकृत्य किया गया, उसके हाथ-पैर तोड़ दिए गए और जीभ काट दी गई। उत्तर प्रदेश की सरकार को जहां पीडि़ता को न्याय दिलवाना चाहिए था वहीं मुजरिमों को बचाने के प्रयास किए गए। उन्होंने कहा कि जयंत चौधरी सिर्फ अजीत सिंह के बेटे ही नहीं बल्कि चौ. चरण सिंह के पोते भी हैं जो किसानों के मसीहा थे। उत्तर प्रदेश पुलिस ने लाठियां बरसाई वो जयंत को नहीं लगी बल्कि खेती से संबंध रखने वाले हर उस किसान को लगी है जिस किसान ने इस देश के  लोगों का पेट भरने का काम किया है और जो भी अन्नदाता के खिलाफ इस तरह की बदसलूकी करेगा उसे सत्ता से बाहर होना पड़ेगा।

  इनेलो नेता ने आह्वान किया कि जहां चौ. चरण सिंह और चौ. देवी लाल ने कंधे से कंधा मिला के कैसे किसान को उसके हक-हकूक मिलें, कैसे खेत में काम करने वाला व्यक्ति अपने बच्चों को आगे बढ़ा सके, उसके लिए दोनों ने किसानों को संगठित करके एक बड़ा बदलाव लाने का काम किया था। उन्होंने मंच पर उपस्थित सभी राजनीतिक दलों से कहा कि आज फिर से समय आ गया है कि राजनीति से ऊपर उठ कर भारतीय जनता पार्टी की दमनकारी नीतियों के खिलाफ लामबंद होकर किसानों की लड़ाई लड़ें। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने इस लड़ाई पर राजनीति करने की कोशिश की तो उनको विधानसभा और लोकसभा में इसका खमियाजा भुगतना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि कैसे किसान विरोधी सरकार का पतन हो, कैसे इस जालिम सरकार से छुटकारा मिले, इसके लिए आपको धैर्य एवं संयम रखना पड़ेगा और लामबंद होना पड़ेगा। आप देखेंगे कि आने वाले समय में जब उत्तर प्रदेश में चुनाव होंगे तो भाजपा को सत्ता से बाहर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री किसान का बेटा ही होगा। हरियाणा में भी अगर आज चुनाव हो जाएं तो भाजपा का सत्ता सेे बाहर होना तय है।

error: Content is protected !!