पंचकूला स्पोर्ट्स प्रोमोशन सोसायटी ने सैक्टर के विभिन्न पार्को में बनवाए 10 बैड मिंटन के कोर्टस

पंचकूला,  06 अक्तूबर,।  हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि कोविड के चलते युवाओं के स्वास्थ्य के मध्येनजर पंचकूला स्पोर्ट्स प्रोमोशन सोसायटी की ओर से सैक्टर के विभिन्न पार्को में 10 बैड मिंटन के कोर्टस बनाए गए है ताकि युवा अपने नजदीक ही खेल गतिविधियों में शरीक होकर अपने स्वास्थ्य को तंदरूस्त रख सके। 

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष सैक्टर 7 व 8 में बैड मिंटन कोर्टस का उदघाटन करने के बार नागरिकों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि कमेटी ने सैक्टरों के पार्को में शीघ्र ही क्रिकेेट प्रैक्टिस नेट लगाने का  भी निर्णय लिया है ताकि युवा क्रिकेट का भी अभ्यास कर सके। उन्होंने कहा कि बैड मिंटन एक सुरक्षित खेल है और इसे 10 से 70 साल तक आयु के बुजुर्ग आसानी से खेल सकते है। उन्हांेने दोनो ंपार्को में बैड मिंटन खेलकर बैडमिंटन कोर्टस की शुरूआत की। 

 गुप्ता ने कहा कि पार्को में क्रिकेट प्रेक्टिस नेट भी लगाए जाएगें ताकि इन पार्को में आसानी से युवा अभ्यास कर सकें। उन्होंने कहा कि खेलों को बढावा देने के लिए प्रयास किए जा रहे है ताकि जिला के युवा खेलों में भी अग्रणीय रह सके। उन्होंने कहा कि पंचकूला में अगले साल में खेलोे इंडिया का आयोजन करवाया जाएगा। यह गर्व की बात है। इन खेलों में पंचकूला के भी खिलाडी भाग लें और स्थान पाएं। इसके लिए वे निरंतर प्रयास कर रहे है। 

उन्होंने बताया कि सैक्टर 2, 7, 8, 9, 11,, 15, 16, 21  25 में बैड मिंटन कोर्टस बनाए गए है। इसके अलावा सैक्टर 11 व 17 में दो दो बैड मिंटन कोर्टस बनाए गए है। इनसे खेल गतिविधियों को बढावा मिलेगा। 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पंचकूला स्पोर्टस प्रोमोशन सोसायटी के माध्यम से ग्रामीण खेलों को बढावा देने के लिए हर वर्ष कब्बडी, वालीवाल जैसे खेलों का आयोजन ग्रामीण क्षेत्रों में करवाया जाता है। इसके अलावा खिलाड़ियेां को प्रोत्साहित करने के लिए जिला स्तर पर अव्वल खिलाड़ियों को नकद राशि देकर पुरस्कृत किया जाता है। इन खेलों के शुरू होने के बाद जिला में खेलों को बढावा मिला है और युवा नियमित रूप से खेलों की ओर अग्रसर हो रहे है। 

इस मौके पर उनके साथ नगर निगम आयुक्त महावीर सिंह, भाजपा के जिला प्रधान अजय शर्मा, उमेश सूद, सीबी गोयल, कमेटी सदस्य जितेन्द्र महाजन, देवेन्द्र राणा, सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!