भिवानी/मुकेश वत्स

 भले ही प्रदेश सरकार द्वारा मंडियों में बाजरे की खरीद शुरू की जा चुकी है, लेकिन अब भी कृषि बिल का विरोध जारी है। कृषि बिल के विरोध में इनेलो द्वारा 6 अक्तूबर को शहर में प्रदर्शन किया जाएगा तथा उपायुक्त के माध्यम से राज्याल व राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।

यह जानकारी देते हुए इनेलो भिवानी हलका प्रधान कुलवंत कोंटिया ने बताया कि भाजपा सरकार ने हमेशा से किसान विरोधी फैसलेे लिए है और अब ये जो कृषि बिल काले कानून के रूप में पेश किए है, इसके विरोध में इनेलो द्वारा प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात कहती है, लेकिन इन बिल के बाद किसानों की पहले जो आय थी, वह भी खत्म हो जाएगी।

उन्होंने बताया कि भाजपा सरकारी पूंजीपतियों की सरकार है तथा भाजपा ने कृषि बिल पास करके ये साबित कर दिया है, क्योंकि इस बिल का फायदा किसानों का न होकर केवल पूंजीपतियों को ही होगा। कुलवंत कोंटिया ने कहा कि इसी के विरोध में 6 अक्तूबर को भिवानी में इनेलो द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही उन्होंने हाथरस में हुए गैंगरेप व हत्या मामले में बोलते हुए कि भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में बेरोजगारी, हत्या, लूट, डकैती व ऐसी घिनौनी हरकते बढ़ी है। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की कि हाथरस रेप पीडि़त को जल्द से जल्द न्याय दिलाया जाए व आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए।

error: Content is protected !!