आजादी के 74 साल बाद जो कार्य सरकारे नही कर पाई, सोनू सूद ने एक संदेश में किया

रमेश गोयत

पंचकूला, 03 अक्तूबर। जिले के मोरनी ब्लॉक में जो कार्य सरकार आजादी के 74 साल बाद भी नही कर पाई थी, मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने एक ही संदेश मिलते ही कर दिया। मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने पंचकूला के मोरनी एरिया में मोबाइल का नेटवर्क ने होने के कारण स्कूली बच्चों की आॅनलाइन पढाई नही कर पाने का समाचार मिलते ही मोरनी के गांव में मोबाइल टावर  ही लगवाया दिया।

पंचकूला मोरनी के दपाना गांव में बॉलीवुड अभिनेता के प्रयासों से मोबाइल टावर इंस्टॉल हुआ। सोनू सूद की ओर से मौके पर भेजे गए अपने दोस्त करण गिल्होत्रा और इंडस कंपनी के सौजन्य से मोबाइल टावर इंस्टॉल हुआ। इस मौके पर आॅनलाइन बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद भी मौजूद रहे।

करोना महामारी बच्चों को आॅनलाइन क्लासेज मोबाइल टावर ना होने की वजह से पेड़ के ऊपर चढ़कर अपनी क्लास लगानी पड़ रही थी। जैसे इसकी जानकारी बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद को मिली उन्होंने इस समस्या का समाधान करवाने की ठान ली और मोरनी इलाके में मोबाइल टावर इंस्टॉल करवाने की बात कही और आज उन्होंने अपना किया वादा भी पूरा कर दिया। करण गिल्होत्रा, वॉलीवुड एक्टर सोनू सूद के दोस्त ने बताया कि मोरनी इलाके में मोबाइल टावर लगने से जहां इलाके के लोग काफी खुश नजर आए वही खासतौर पर पढ़ाई करने वाले बच्चों के चेहरों पर भी खुशी देखने को मिली।

पंचकूला के मोरनी में गांव के बच्चों को आॅनलाइन पढाई करनें में भी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा था। मोरनी के एरिया में मोबाइल नेटवर्क नही है। ऐसे में स्कूली बच्चों की आनलाईन पढाई नही हो रही थी। गांव के स्कूली बच्चों को आॅनलाइन पढाई करने के लिए मोबाइल नेटवर्क के लिए पेड़ो पर या किसी उच्चें पहाड़ पर चढकर नेटवर्क का सहारा लेना पड रहा था। इससे पहले भी फिल्मी एक्टर सोनू सूद ने मोरनी में कोरोना कॉल में स्कूली बच्चों की आॅनलाइन पढाई के लिए मोबाईल भेजे थे। मगर बिना मुबाईल बिना नेटवर्क के डिब्बा था। इस समस्या को लेकर मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने मोबाईल कम्पनी से सम्पर्क कर मोरनी के गांव में मोबाइल टावर भी लगवाया दिया। जिसको लेकर ग्रामीणो व स्कूली बच्चो के बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद का आभार जताया। मुबाईल पर बातचीत भी की।

पंचकूला के मोरनी क्षेत्र में ऐसे कई गांव है जहां आज भी मोबाइल का नेटवर्क नही पहुंचता है। लिहाजा यहां बच्चे ऊंचे पहाड़ की चोटियों या फिर पेड़ पर चढ़ कर आॅनलाइन स्टडी करते है। मोरनी ब्लॉक में कुल 83 स्कूल हैं जिनमें करीब साढ़े तीन हजार विद्यार्थी पढ़ते हैं। मोरनी पहाड़ी एरिया हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ व प्रदेश की मिनी राजधानी पंचकूला की नाक के बिल्कुल नीचे है। जहा प्रदेश शिक्षा विभाग का निदेशालय भी है। चंडीगढ़ में ही बैठकर सरकार पूरे प्रदेश की व्यवस्था संभालती है।

हरियाणा में जिला पंचकूला के मोरनी गांव कोटी में स्थित सरकारी स्कूल में बच्चों को कोरोना महामारी के द्वौरान आनलाइन पढने के लिए मोबाइल भेजे। बुधवार को अभिनेता सोनू सूद के दोस्त करण गिलहोत्रा मोरनी फोन देने के लिए पहुंचे थे। सोशल मीडिया में भी यह वीडियो वायरल हुआ था। अभिनेता सोनू सूद पिछले कई महीनों से लगातार लोगों की मदद कर रहे है। जहां उन्होंने हजारों प्रवासियों को उनके घरों तक पहुंचाने में मदद की है, वही अब सोनू सूद ने पंचकूला के मोरनी इलाके के एक गांव के बच्चों की उनकी पढ़ाई के लिए बच्चों को मोबाइल फोन व मोबाईल टावर भी लगवा दिया है। ताकि यह बच्चे अपने घर रहकर आॅनलाइन पढ़ाई कर सकें।

error: Content is protected !!