आज भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष मास्टर श्योराज सिंह के निर्देशानुसार, हरियाणा के 22 जिलों में ज्ञापन सौंपे गए हैं । करनाल जिला में ड्यूटी मजिस्ट्रेट मैडम सी टी एम को महेंद्र राठी, हरियाणा प्रदेश प्रभारी की अगुवाई में यह ज्ञापन सौंपा गया । पत्रकारों से बात करते हुए महेंद्र राठी ने कहा कि लोकशक्ति किसानों के हितों की रक्षा के लिए वचनबद्द हैं और उनके हितों पर किसी प्रकार की आंच नहीं आने देगी ।

इस ज्ञापन में मांग की गई है कि MSP से नीचे यदि कोई आडती या कंपनी किसानों की फसल खरीद करती है तो उसे अपराध की श्रेणी में रखा जाए। राठी ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं के अनावश्यक भंडारण को भी अपराध माना जाए । उन्होंने आगे कहा कि यदि किसान की फसलों की कीमत का भुक्तान 15 दिन या उस से अधिक देरी से होता है तो खरीदने वाले के खिलाफ अपराध का मामला दर्ज हो । किसानों को अपनी बात सुप्रीम कोर्ट तक ले जाने का अधिकार हो। किसानों के हित सुरक्षित रहें, इस के लिये हम अध्यादेश पारित करने की / कानुन बनाने की मांग करते हैं। जो अध्यादेश अब बिल बन चुके हैं, उनमें संसोधन चाहते हैं ।

ज्ञापन सौपने के बाद प्रदेश संयोजक बलबीर नरवाल ने कहा कि जब सारा देश करोना की चपेट में था तब अकेला किसान देश का पेट भरने के लिए खेत में काम कर रहा था, फसले काट रहा था, खलियांन में अनाज निकाल रहा था । ऐसे अन्नदाता के हितों की रक्षा के लिए वे किसी हद तक भी जाने को तैयार हैं । वर्षा ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति हरियाणा में किसानों की आवाज उठाने वाला एक दमदार संगठन है।

मौके पर राज्य उपाध्यक्ष कृष्ण नरवाल, महिला सचिव वर्षा, ज़िले सिंह, जिला कार्यकारणी सदस्य बृजपाल, विशेष रुप से स्थित रहे।

error: Content is protected !!