हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद कर रही राज्यस्तरीय बाल महोत्सव का आॅनलाइन आयोजन
राज्यस्तरीय बाल महोत्सव के माध्यम से करोड़ों लोगों तक पहुँचेंगी बच्चों की प्रतिभा
राज्यस्तरीय बाल महोत्सव आॅनलाइन आयोजन को लेकर मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने ली अधिकारियों की मीटिंग

चंडीेगढ़/करनाल। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद रा’यस्तरीय बाल महोत्सव का आयोजन कोविड-19 महामारी के चलते आॅनलाइन करवा रही है। जिसकी तैयारियों की समीक्षा बैठक हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव श्री कृष्ण ढुल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

उन्होंने सभी मंडल बाल कल्याण अधिकारियों एवं जिला बाल कल्याण अधिकारियों को रा’य स्तरीय बाल महोत्सव आॅनलाइन को सफल बनाने संबंधी दिशा निर्देश दिए। कृष्ण ढुल ने कहा कि हर वर्ष की भांति हरियाणा रा’य बाल कल्याण परिषद राज्य स्तरीय बाल महोत्सव का आयोजन कर रही है। अबकी बार कोविड-19 महामारी के चलते बच्चों के स्वास्थ्य और सरकार की गाइडलाइंस को देखते हुए राज्य स्तरीय बाल महोत्सव का आयोजन आॅनलाइन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में 10 अक्टूबर से विभिन्न आयु वर्गों के बच्चे सभी तरह की प्रतियोगिताओं में वीडियो बनाकर आॅनलाइन माध्यम से प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं।

राज्यस्तरीय बाल महोत्सव आॅनलाइन से जुड़ी जानकारी चाइल्ड वेलफेयर हरियाणा.कॉम पर प्राप्त कर सकते हैं और बाल भवन में भी सम्पर्क कर जानकारी ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार परिषद् का लक्ष्य है कि दो लाख से अधिक बच्चे विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग ले। जिससे बच्चों के अंदर छिपी बहुमुखी प्रतिभा निखर सके। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद बच्चों की प्रतिभा निखारने के लिए बड़ा मंच उपलब्ध करवाती रही है।

उन्होंने कहा कि अबकी बार आॅनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव में बच्चों की प्रतिभा को करोड़ों की संख्या में लोग देखेंगे। राज्य स्तरीय बाल महोत्सव आॅनलाइन का प्रचार प्रसार विभिन्न माध्यमों के द्वारा किया जा रहा है ताकि प्रदेश के हर बच्चे तक बाल महोत्सव की जानकारी पहुंचाई जा सके और कोई भी बच्चा साधनों के अभाव में अपनी प्रतिभा निखारने से वंचित ना हो।

उन्होंने सभी लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि राज्य स्तरीय बाल महोत्सव आॅनलाइन को लेकर अधिक से अधिक लोगों तक जागरूकता संदेश पहुंचाएं ताकि प्रदेश के सभी बच्चे विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपनी प्रतिभा निखार सकें। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद सभी को बड़ा प्लेटफार्म उपलब्ध करवाने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है।

error: Content is protected !!