भिवानी/मुकेश वत्स

 अपनी बहाली के समर्थन में शारीरिक शिक्षकों ने लघु सचिवालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। प्रदर्शनकारियों ने बाद में धरना स्थल पर बैठक का आयोजन। बैठक की अध्यक्षता शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के राज्य सचिव विनोद सांगा ने की।

जनसंगठनों व पीटीआई अध्यापकों ने चरखी दादरी में प्रदर्शन के दौरान निहत्थे पीटीआई अध्यापकों पर पुलिस प्रशासन द्वारा लाठियां भांजने की कड़े शब्दों में निंदा प्रकट की गई। सीपीआईएम के राज्य सचिव सुरेंंद्र सिंह मलिक, कुलभूषण आर्य हरियाणा ज्ञान विज्ञान समिति, आजाद सिवाच का. चंद्रभान का. संदीप सांगवान राज्य ऑडिटर, राजेश लाम्बा राज्य सचिव हेमसा, का. ओम प्रकाश ने संयुक्त रूप से कहा कि 1983 पीटीआई अध्यापक नौकरी बहाली की मांग को लेकर कल यानि 25 सितम्बर को रैस्ट हाऊस दादरी में उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को ज्ञापन देने जा रहे थे। शांतिपूर्वक चल रहे प्रदर्शन को कूचलने के लिए गठबंधन सरकार के आदेश पर निहत्थे पीटीआई शिक्षक व महिलाओं पर लाठीचार्ज किया गया तथा आसू गैस के गोले दागे गए। सरकार लगातार कर्मचारियों पर हमले कर आंदोलन को दबाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन कर्मचारी इस अन्याय को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किया गया लाठीचार्ज के विरोध में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आगामी 29 सितम्बर को जिला मुख्यालयों पर राज्यभर में विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि लाठीचार्ज करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए अन्यथा इस आंदोलन को जनजन तक लेकर सरकार की नीतियों का पर्दाफाश किया जाएगा।

error: Content is protected !!