पूरे देश में देवीलाल के जीवन से प्रेरणा लेकर बनी नीतियां: दुष्यंत चौटाला

डिप्टी सीएम ने ताऊ देवीलाल की 107वीं जयंती पर 107 रक्तदाताओं को किया सम्मानित

भिवानी/शशी कौशिक

 भूतपूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. देवीलाल की 107 वीं जयंती के अवसर पर देवीलाल सदन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 107 यूनिट रक्तदान की गई। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर सम्मानित किया और उनका हौंसला बढ़ाया।

उप मुख्यमंत्री चौटाला ने कहा कि देवीलाल की जंयती पर प्रदेश भर में गांवों में पंचायत व शहरों में वार्ड स्तर पर पौधारोपण व जिला स्तर पर रक्तदान शिविर आयोजित किए गए। इसके साथ ही चौधरी देवीलाल की प्रतिमाओं के पास हवन-यज्ञ किया गया। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल की नीतियां ना केवल प्रदेश, बल्कि पूरे देश में उनसे प्रेरणा ली जाती है और उनके आधार पर जनहित की नीतियां भी बनी हैं। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल ने बुजुर्गो को पेंशन जैसी बड़ी सौगात दी, जिसके चलते आज बुजुर्ग सम्मान के साथ अपना जीवन व्यतीत कर पा रहे हैं। इसी प्रकार से किसानों का दस हजार रूपए तक का कर्जा माफ किया था। कृषि क्षेत्र की आवश्यकता अनुसार नहरी पानी उपलब्ध कराया। प्रत्येक गांव में सडक़ों को जाल बिछाया और हर सडक़ को शहरों के साथ जोड़ा गया, ताकि किसान अपनी उपज को आसानी से मंडियों में ला सके और उनकी सुविधा के लिए ट्रेक्टरों का टोकन टैक्स भी समाप्त किया।

चौटाला ने कार्यकत्र्ताओं को उनकी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता किसी भी पार्टी की रीढ़ होते हैं तथा कार्यकर्ताओं की बदौलत ही आज वे सरकार में भागीदार हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्यकर्ता को यदि कोई समस्या है तो वे उन्हें बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी।

इस मौके पर प्रदेश संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, जिला प्रधान विजय गोठड़ा, पूर्व विधायक डॉ. शिव शंकर भारद्वाज, पार्षद ईश्वर मान, रामफल फौजी, जगदीश धनाना, जितेंद्र शर्मा, महेंद्र गोकलपुरा, रविंद्र पटौदी, वाईस चेयरमैन मामन प्रजापति, राजेश भारद्वाज, अल्का आर्य भी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!