हरियाणा पुलिस ने हथियार के बल पर लूट करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, नौ आरोपी काबू

चंडीगढ़, 25 सितंबर – हरियाणा पुलिस ने हथियार के बल पर लूट करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सोनीपत जिले से गैंग के नौ सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। गिरोह के सदस्य बंदूक की नोक पर व्यक्तियों से वाहन, नकदी और अन्य कीमती सामान लूटने की घटना को अंजाम देते थे।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि इनकी गिरफतारी से लूट की लगभग आधा दर्जन घटनाओं से पर्दा उठा है। उनके कब्जे से तीन देसी पिस्तौल, कारतूस और एक लूटी हुई कार भी बरामद की गई है।

खरखौदा पुलिस स्टेशन की टीम ने गैंग के तीन सदस्यों को काबू किया, जबकि छः अन्य पर सोनीपत और पानीपत की अपराध जांच एजेंसी की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की है।

उन्होंने कहा कि कुछ युवाओं द्वारा बंदूक की नोक पर एसयूवी, मोबाइल फोन और नकदी की लूट बारे शिकायत मिलने के बाद, जिन्होंने पीड़ित को मारने की धमकी भी दी थी, अपराधियों को पकड़ने के लिए एक पुलिस टीम का गठन किया गया। खुफिया और अन्य इनपुट पर कार्य करते हुए, खरखौदा पुलिस टीम गिरोह के तीन सदस्यों के स्थान को क्रैक करने में कामयाब रही, जब वे एक अन्य अपराध को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राजेश, शोकीन और नवीन के रूप में हुई है।

सीआईए द्वारा काबू किए गए अन्य छः सदस्यों की पहचान अमित, संदीप श्रवण उर्फ सीटू, रवि उर्फ कराटा, सागर और दीपांशु उर्फ दीपू के रूप में हुई है।

पूछताछ के दौरान, यह खुलासा हुआ कि यह गैंग हथियार के बल पर लूट के पांच मामलों में शामिल था, जिसमें उन्होंने 19 सितंबर को एक एसयूवी, मोबाइल और नकदी लूटी थी, 18 सितंबर को एक सैंट्रो कार, 20 सितंबर को एक मोबाइल शाॅप से मोबाइल फोन और नकदी, पुगथला पेट्रोल पंप से 20 सितंबर को कैश और 21 सितंबर को इसराना से बंदूक की नोक पर एक स्क्रेपियो गाडी को लूटने की घटना को अंजाम दिया था।

सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस संबंध में आगे की जांच जारी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!