पंचकूला, 24 सितम्बर। हरियाणा में कोरोना से दो रोडवेज कर्मचारियों की मौत होने पर रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने रोष प्रकट करते हुए मृतकों के परिवार को 50-50 लाख रुपये मुआवजे देने की मांग की है। पंचकूला के रोडवेज कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर गुरुवार को बस स्टैंड पर सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त किया और रोडवेज महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपा।

रोडवेज कर्मचारियों की मांग है कि कोरोना महामारी से जिन दो रोड़वेज कर्मचारियों की मौत हुई थी। उन कर्मचारियों के परिवार को 50-50 लाख रुपये मुआवजा दिया जाये। हरियाणा रोडवेज सिरसा डिपो के मैकेनिक चन्द्रशेखर धम्मी और जींद डिपो के परिचालक सतपाल की कोरोना महामारी से मौत होने पर तालमेल कमेटी के नेताओं ने श्रद्धांजलि भी अर्पित की। हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन के रा’य प्रवक्ता श्रवण कुमार जांगड़ा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जान जोखिम में डाल कर ड्यूटी कर रहे रोडवेज कर्मचारियों को 50 लाख रुपये एक्शग्रेसिया बीमा पॉलिसी में शामिल किया जाए और कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाये जाए।

उन्होंने बताया कि इन मांगों को लेकर पंचकूला डिपो महाप्रबंधक के माध्यम से महानिदेशक के नाम ज्ञापन दिया गया है। उन्होंने कहा कि रोडवेज कर्मचारी जोखिम भरी ड्यूटी को सैनिकों की तरह कर रहे है।