हांसी/22 सितंबर । मनमोहन शर्मा 

नगर पालिका सिसाय कालीरावण की अनुसूचित जाति से संबंधित चेयरपर्सन ने गांव के कुछ स्वर्ण समुदाय के लोगों पर गुंडागर्दी व बंदूक की नोक पर 10 लाख रुपए की मांग करने के गंभीर आरोप लगाए हैं।

  इन दबंगों के डर से चेयरपर्सन परिवार सहित गांव सिसाय कालीरावण से पलायन कर  हांसी रह रही है।  आज सिसाय कलीरावण गांव की चेयरपर्सन इस मामले में नेशनल अलायंस फॉर दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन के साथ हांसी पुलिस अधीक्षक से मिली । पुलिस अधीक्षक को दी अपनी शिकायत में चेयरपर्सन ने कहा की गांव के रविंद्र तथा रिंपी जो जाट समुदाय से हैं वह उसे अनुसूचित जाति का जानकर उससे ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठना चाहते हैं। इन लोगों ने एक गिरोह बनाया हुआ है जो गरीब व कमजोर लोगों के साथ गुंडागर्दी करके पैसा वसूली व ठगी का काम करते हैं ।

चैयरपर्सन ने अपनी शिकायत में बताया कि यह रविंदर तथा रिंपी जून 2020 में उससे व उसके पति को जान से मारने की धमकी देकर करीब 12 लाख रुपए की फिरौती ले चुके हैं ।  चेयरपर्सन ने अपनी शिकायत में कहा कि जुलाई 2020 में फिर रविंदर उर्फ काला ने उससे ₹ दस लाख की मांग की तथा ना देने पर उसे गांव से भगाने तथा झूठी दरखास्तो के आधार पर सरपंची से सस्पेंड कराने व जेल भिजवाने की धमकी दी ।

जब उसने यह रकम देने से मना कर दिया तो 15 जुलाई को उक्त रविंदर दोपहर 12 बजे अपने हाथ में पिस्तौल लेकर उसके घर आया जहां पर उसका पूरा परिवार मौजूद था तथा आकर उसने चेयरपर्सन तथा उसके परिवार को जातिसूचक गालियां बकी तथा जान से मारने की धमकी दी तथा कहा कि अगर अगली सुबह तक ₹ दस लाख नहीं दिए तो सारे परिवार को खत्म कर देंगे , इसके बाद चेयरपर्सन तथा उसका पूरा परिवार दहशत में आ गया था उसी रात करीब 12 बजे वाहनों में अपना सामान लादकर हांसी आ गए व तभी से हांसी रह रहे हैं ।

सरपंच ने आरोप लगाया कि इसके गांव छोड़ने के बाद भी इन लोगों ने उसका पीछा नहीं छोड़ा तथा अभी वह हांसी में उसका पता पूछते हुए घूम रहे हैं जिसके चलते अब उन्होंने अपने परिवार के जान के खतरे के चलते पुलिस को सूचना दी ।इस बारे में पुलिस अधीक्षक  ने चेयरपर्सन तथा उसके परिवार को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

error: Content is protected !!