पुन्हाना, कृष्ण आर्य
जिले के सबसे बडे गांव सिंगार की  कॉपरेटिब बैंक को पुन्हाना स्फिट करने को लेकर गांव के लोगों में प्रशासन के खिलाफ खासी नाराजगी है। गंाव के लोगों ने उपमंडल अधिकारी को एक ज्ञापन देकर बैँक को पुन्हाना स्फिट ना करने की फरियाद लगाई है।

सिंगार गांव के  ईसा, सरजल, जमालू, इस्लाम, इरशाद आदि ने  उपमंडल अधिकारी को दिये ज्ञापन में बताया कि सिंगार गांव की आबादी 40 से 45 हजार के करीब है। गांव की आबादी के लिहाज से गांव मे पिछले करीब 40 वर्षो से कॉपरेटिव बैंक की शाखा खुली हुई है।  40 वर्ष पहले गांव की आबादी बहुत कम थी, लेकिन वर्तमान में गांव की आबादी कई गुणा बढ चुकी है। गांव के अधिक्तर लोगों के खाते इसी बैँक में है। इसके अलावा गांव के वृद्धो, विकलांगों व विधवाओं की पैंशन भी इसी बैँक में आती है और इन लोगों को गांव में ही इसी बैंक से पैंशन लेने में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होती।

ज्ञापन में बताया कि अधिक्तर वृद्ध व विकलांग व्यक्ति चलने फिरने में असमर्थ है।  उक्त लोगों ने बताया कि उन्हें पता चला है कि इस बैँक को पुन्हाना में स्फिट किया जा रहा है। बैँक के स्फिट होने के बाद गांव के वृद्ध, विकलांगों व विधवाओं को पुन्हाना जाना पडेगा, जिससे उन्हें परेशानियों का सामना करना पडेगा। उक्त लोगों ने ज्ञापन के माध्यम से उपमंडल अधिकारी से बैँक को स्फिट ना करने की गुहार लगाई है।

error: Content is protected !!