अध्यादेशों के खिलाफ किसान हुए एकजुट, सरकार का पुतला जलाकर जताया रोष

भिवानी/मुकेश वत्स  

केन्द्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीनों अध्यादेशों के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले युवा जिला अध्यक्ष राकेश आर्य नीमड़ीवाली की अध्यक्षता में गांव मुंढ़ाल में चौक पर सैकड़ों की संख्या में किसान एकजुट हुए तथा सरकार का पुतला जलाते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन में किसानों के साथ-साथ ग्रामीणों ने भी अध्यादेशों का विरोध करते हुए तुंरत प्रभाव से वापिस लेने की मांग की। धरना प्रदर्शन का संचालन जोगेन्द्र तालु व अंकित ढुल मुंढाल ने संयुक्त रूप से किया। राकेश आर्य ने बताया कि सरकार द्वारा पारित किए गए किसान विरोधी अध्यादेशों के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन के आहवान पर पूरे प्रदेश में किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अध्यादेशों के खिलाफ भाकियू कड़ा संघर्ष कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों कि आवाज को दबा कर जबरदस्ती अध्यादेशों को लागू कर रही है। सरकार अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल कर रही है।

अध्यादेशों के खिलाफ पिपली वाली में किसानों की रैली को रोकना, किसानों पर लाठियां बरसाना व किसान नेताओं को घरों से उठाकर जेल में भेज कर अपनी तनाशाही का परिचय दिया है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार पारित किए गए तीनों अध्यादेशों को वापिस ले अन्यथा प्रदेश का किसान सरकार के खिलाफ जनआंदोलन करने पर मजूबर होगा। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी जनता के बीच एक तरफ तो किसानों की आय को दुगना करने का दावा कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ अध्यादेश पारित कर किसानों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर दिया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!