भिवानी/शशी कौशिक  

कोरोना वायरस की इस विश्वायापी आपदा में हर व्यक्ति व सामाजिक संगठन किसी न किसी रूप में सामाजिक दायरे में अपना योगदान दे रहा है। ऐसी ही एक मुहिम भिवानी के रक्तवीर राजेश डुडेजा, रक्तवीर मनीष वर्मा व रक्तवीर रवि मित्तल डिघावा चलाई हुई है तथा अन्य लोगों को भी रक्तदान के लिए प्रेरित करते रहते हैं।

राजेश डुडेजा ने बताया कि आज भिवानी में कई मरीजों को रक्त की जरूरत पड़ी तो एक काल पर 20 लोग सामने आए और रक्तदान किया। आज के मरीजों को डेंगू की वजह से प्लेट्लेस्स कम होने की शियाकत थी। राजेश डुडेजा  बताया कि हमारे रक्त से किसी की जान बच जाए इससे बड़ा धर्म और क्या हो सकता है। भविष्य में भी किसी को रक्त की जरूरत होती है तो हम उसके लिए तैयार हैं। सभी को जीवन में बार-बार रक्तदान करना चाहिये। रक्त का किसी फ़ैक्ट्री में उत्पादन नही हो सकता, एक इंसान ही दूसरे इंसान को रक्त दे सकता हैं। हम सभी को इसके लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए।

आज फिर भिवानी के रक्तवीरो ने मानवता की मिसाल पेश की है। ड़ेंगू से पीडि़त मरीजों की भिवानी के विभिन्न हस्पताल में दाखिल मरीजों मांग पर सभी जरूरत मंद मरीज को रक्त उपलब्ध करवा दिया। फ्रीडम ब्लड बैंक के डॉक्टर नवीन कुमार ने रक्तदाताओ का आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!