गांव नवांनगर से दूर व्यायामशाला बनाने को लेकर ग्रामीण हुए लामबंद

पंचकूला, 19 सितम्बर। पंचकूला के पिंजौर-बद्दी बॉर्डर पर स्थित गांव नवांनगर में गांव वासी व्यायामशाला को लेकर लामबंद हो गए। गांव वासियों और बच्चों के लिए बनने वाली व्यामशाला को गांव के बाहर 3 किलोमीटर दूर व नेशनल हाईवे के पार बनाए जाने को लेकर एतराज जताया।

गांव वालों ने व्यायामशाला को गांव के अंदर स्कूल के पास बनाने की मांग रखी है। गांव वालों ने सरकार और प्रशासन को व्यायामशाला का बायकाट करने की भी चेतावनी दे डाली है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर व्यायामशाला गांव से दूर बनी तो 95 प्रतिशत गांव की आबादी में से कोई भी व्यायामशाला नही जाएगा। ग्रामीण राम सिंह, रोशन, जगदीश का कहना है कि अगर व्यायामशाला गांव के बाहर 3 किलोमीटर दूर और पंचकूला-बद्दी नेशनल हाईवे के पार बनेगी तो स्कूल के बच्चों, बुजुर्गों व गांव वासियों को नेशनल हाईवे पार कर इतनी दूर जाना पड़ेगा। जिससे हादसे का भी खतरा बना रहेगा और ऐसे में गांव वाले व्यायामशाला में जाने से परहेज करेंगे। इसीलिए व्यामशाला को गांव के अंदर ही स्कूल के पास की खाली जमीन पर बनाने की मांग को लेकर नवांनगर गांव वासी लामबंद हुए है।

पंचकूला जिला उपायुक्त व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने नवांनगर गांव के अंदर स्कूल के पास जमीन का किया था दौरा और व्यायाम शाला के लिए यह जगह सुनिश्चित की थी। लेकिन गांव वालों का आरोप है कि गांव की सरपंच करमजीत कौर, नंबरदार जसबीर सिंह, क्चष्ठष्ट पूर्व चेयरमैन भवनजीत सिंह व सरपंच का पति गुरमेल सिंह ने अपनी मनमर्जी करते हुए इसे गांव के बाहर 3 किलोमीटर दूर अपने घर के पास बनवाना शुरू कर दिया है। गांव वालों ने इसमें भ्रष्टाचार का भी संदेह जताया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!