भिवानी/शशी कौशिक

 आशा वर्कर्स यूनियन हरियाणा के आह्वान पर लम्बित मंागों को लेकर सीएमओ कार्यालय पर 42 वे दिन भी धरना जारी रहा। आज के धरने की अध्यक्षता हुकम कौर ने की। संचालन जिला सचिव सुशीला ने किया गया।

धरने को सम्बोधित करते हुए सीटू नेता धर्मबीर कुंगड़ ने कहा कि हरियाणा की भाजपा जजपा सरकार को शर्म आनी चाहिए कि कोरोना महामारी होने के बावजूद पिछले 42 दिनों से आशा वर्कर्स संघर्ष कर रही हैं मगर सरकार की ओर से इनकी कोई भी सुनने वाला नही है। आशा वर्करो की मांगों को लटकाकर इनके आन्दोलन की अनदेखी की जा रही है। मुख्यमंत्री के ओएसड़ी को वादे के मुताबिक अब मुख्यमंत्री ठीक होकर राजनैतिक गतिविधियों में भी सक्रिय हो चुके हैं। उन्हे चाहिए की जल्द आशा वर्कर्स की मुख्यमंत्री के साथ बातचीत करवाकर उनकी मागों का समाधान करवाये। यदि सरकार का यही रवैया रहा और 29 सितम्बर तक मिटिंग की डेट नही मिलती हैं तो 29 सितम्बर को प्रदेश की आशा वर्कर्स मुख्यमंत्री के गृृह निवास पर प्रदर्शन करेगी।

यूनियन  नेताओं ने कहा की 2018 में आशा वर्कर्स यूनियन की हरियाणा सरकार के साथ हुई बातचीत को लागू नही किया जा रहा हैं। कोरोना महामारी में एक तरह कोरोना योद्वाओं को डबल तनखा व सम्मान के रूप में ताली और थाली बजाने का ढ़ोग कर रही हैं दूसरी और कोरोना योद्वाओं को ना ही तो समय पर वेतन दिया जा रहा, बल्कि सरकार ने जोखिम भत्ते को भी काट दिया हैं। हरियाणा की आशा वर्कर्स हार मानने वाली नही हैं जब तक इनकी मांगों का समाधान नही किया जाता संघर्ष से पिछे हटने वाली नही हैं।

error: Content is protected !!