चंडीगढ़: जैसा कि आपको ज्ञात है कि शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफ़ा दे दिया है।ऐसा उन्होंने किसानों से जुड़े लाये जा रहे अध्यादेशों को लेकर किया है।वहीं, हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफे पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कई सवाल खड़े किए हैं।रणदीप सिंह सुरजेवाला का कहना है हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा एक नाटक और दिखावा मात्र है।रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरसिमरत कौर बादल पर सवाल पे सवाल दागते हुए कहा कि जब किसान विरोधी अध्यादेश मंत्रीमंडल में पारित हो रहे थे तब विरोध क्यों नहीं किया।अगर विरोध करना ही है तो अकाली दल मोदी सरकार से समर्थन वापिस क्यों नही लेता?आप लोकसभा से इस्तीफा क्यों नहीं दे देतीं।प्रपंच नही, किसान पक्ष लें।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा- अकाली दल को प्रतीकात्मक दिखावे से आगे बढ़ कर सच के साथ खड़े होना चाहिए। जब किसान विरोधी अध्यादेश मंत्रीमंडल में पारित हुए तो हरसिमरत जी ने विरोध क्यों नहीं किया? आप लोकसभा से इस्तीफ़ा क्यों नहीं देते? अकाली दल मोदी सरकार से समर्थन वापिस क्यों नही लेता? प्रपंच नहीं, किसान पक्ष लें।

बतादेंकि, हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी थी।उन्होंने कहा- मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और कानून के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है।किसानों के साथ उनकी बेटी और बहन के रूप में खड़े होने का गर्व है।

हरियाणा के डिप्टी सीएम पर भी बोलने से नहीं चूके सुरजेवाला…

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर भी खूब निशाना साधा।रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा- दुष्यंत जी, हरसिमरत के इस्तीफ़े के नाटक को ही दोहरा कर छोटे सीएम के पद से इस्तीफ़ा दे देते।पद प्यारा है, किसान प्यारे क्यों नहीं ?कुछ तो राज है, किसान माफ नहीं करेंगे।जजपा सरकार पिछलग्गु बन किसान की खेती-रोटी छिनने के जुर्म की भागीदार है।

केंद्र सरकार पर तो जबरदस्त जुबानी हमला कर रहे हैं रणदीप सिंह सुरजेवाला…

केंद्र सरकार देश के किसानों को लेकर जो भी नए कानून ला रही है उन्हें रणदीप सिंह सुरजेवाला ने किसान विरोधी बताया है।रणदीप सिंह सुरजेवाला केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि भाजपा किसान विरोधी है।देश का किसान भाजपा की सात पुश्तों को माफ़ नही करेगा।भाजपा के खेत-खलिहान और किसानों को लेकर बनाये गए काले कानून हरित क्रांति को हराने की घिनौनी साजिश है।यह खेत-खलिहान औऱ किसनों को पूंजीपतियों के हाथ गिरवी रखने का षडयंत्र है।परंतु कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी।इस षड्यंत्र के ख़िलाफ़ कांग्रेस के नुमाइन्दे संसद के अंदर से लेकर बाहर सड़कों तक आवाज उठाते रहेंगे।

पीएम मोदी को बताया अहंकारी औऱ निरंकुश शासक..

सुरजेवाला ने पीएम मोदी को अहंकारी औऱ निरंकुश शासक करार दिया है।सुरजेवाला का कहना है कि मोदी जी शायद दुनिया के व हिंदुस्तान के 73 साल के इतिहास में पहले ऐसे शासक हैं जिन्होंने अपने 70वे जन्मदिन पर हिंदुस्तान के किसान व खेत मज़दूर की आजीविका छीन ली!मोदी सरकार कोरोना महामारी की तरह है,खेती-किसानी के लिए जानलेवा साबित हो रही है।मोदी सरकार खेत खलिहान और किसान पर इस क्रूर आक्रमण कर रही है।खेत-खलिहान को पूंजीपतियों के हाथ गिरवी रखने का षडयंत्र रच रही है।मोदी जी कसम किसानों की खाते हैं और दोस्ती मुट्ठीभर पूंजीपतियों से निभाते हैं!मोदी जी के काले कानूनों के खिलाफ किसान व कांग्रेस ऐतराजबन्द हैं।मजदूर-किसान व कांग्रेस ‘संसद से सड़क तक’ इन काले कानूनों के खिलाफ निर्णायक संघर्ष लड़ेंगे।हम संकल्प बंद हैं श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में कि ये आवाज़ देश की सड़कों-गाँव, खेत-खलियानों तक ले जाएँगे। हमारी बुलंद आवाज को बहुमत की गुंडागर्दी से नहीं दबाया जा सकता।

राहुल गांधी भी बोल रहे हैं हमला…

राहुल गांधी का कहना है- मोदी जी ने किसानों की आय दुगनी करने का वादा किया था।लेकिन मोदी सरकार के ‘काले’ क़ानून किसान-खेतिहर मज़दूर का आर्थिक शोषण करने के लिए बनाए जा रहे हैं।ये ‘ज़मींदारी’ का नया रूप है और मोदी जी के कुछ ‘मित्र’ नए भारत के ‘ज़मींदार’ होंगे।कृषि मंडी हटी, देश की खाद्य सुरक्षा मिटी।

error: Content is protected !!