ताऊ की 107वीं जयंती को “सम्मान दिवस” के रूप मनाएगी जेजेपी

– गांव, शहर, कस्बों में पौधारोपण, हर जिले से 107 यूनिट रक्त करेंगे एकत्रित – दिग्विजय चौटाला. – जननायक देवीलाल की सभी प्रतिमाओं पर साफ-सफाई के बाद चढ़ाया जाएगा गंगा जल  – दिग्विजय चौटाला

चंडीगढ़, 17 सितंबर। जननायक जनता पार्टी इस बार युगपुरुष जननायक स्व. चौधरी देवीलाल जी की 107 वीं जयंती को प्रदेशभर में “सम्मान दिवस” के रूप में मनाएगी। 25 सितंबर को जेजेपी, इनसो, जननायक सेवा दल व चौधरी देवीलाल जी की विचारधारा में विश्वास रखने वाले श्रद्धाभाव से ताऊ को याद करते हुए उन्हें नमन करेंगे। प्रत्येक जिले से जेजेपी 107 यूनिट यूनिट ब्लड एकत्रित करने के साथ-साथ प्रदेशभर में स्थापित ताऊ की प्रतिमाओं पर साफ-सफाई करके गंगा जल चढ़ाएगी और प्रत्येक गांव, शहर, कस्बे में  पौधारोपण करेगी। यह जानकारी चंडीगढ़ स्थित जेजेपी के प्रदेश कार्यालय पर आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने दी। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़, राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, महिला प्रकोष्ठ की प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष प्रो. रणधीर चीका, प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, पूर्व विधायक कृष्ण कंबोज, पूर्व विधायक रामकुमार कटवाल आदि मौजूद रहे।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि गरीब किसान-कमेरे के मसीहा युगपुरुष चौधरी देवीलाल जी की जयंती को हर साल देशभर में उत्सव के रूप मनाया जाता है और इस दिन ताऊ की विचारधारा में आस्था रखने वाले लाखों लोग उन्हें याद करते हुए नमन करते है। उन्होंने कहा कि हर बार की तरह बड़ी रैली करने की बजाय इस बार जेजेपी ताऊ की 107वीं जयंती को कोरोना महामारी के मद्देनजर समाजिक दूरी की पालना करते हुए “सम्मान दिवस” के रूप मनाएगी।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि 25 सितंबर को सुबह सात बजे प्रदेशभर में स्थापित ताऊ की प्रतिमाओं पर जाकर कार्यकर्ता साफ-सफाई करने के उपरांत प्रतिमा को गंगा जल से स्नान करवाएंगे। इसके बाद ताऊ की प्रतीमा पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित करके उन्हें नमन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते खून-प्लाज्मा की कमी को देखते हुए पार्टी ने यह  फैसला लिया है कि  जयंती के दिन सुबह 11 बजे प्रदेशभर में रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे और प्रत्येक जिले से 107 यूनिट रक्त एकत्रित किया जाएगा। वहीं इसके साथ-साथ गांव, शहर, कस्बों में पार्टी कार्यकर्ता त्रिवेणी (पौधारोपण) लगाकर ताऊ को याद करेंगे। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जयंती के दिन कोरोना महामारी को लेकर एमएचए की गाइडलाइन को ध्यान में रखकर छोटी-छोटी नुक्कड़ सभाएं भी आयोजित होगी, जहां गरीब किसान, कमेरे वर्ग से जुड़े लोग अपने सपने साकार करने को लेकर चर्चा करेंगे। उन्होंने आह्वान किया कि ताऊ में आस्था रखने वाले सभी लोग इन तीनों कार्यक्रमों शामिल होकर उन्हें याद करें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!