भिवानी/मुकेश वत्स

 क्रीड़ा भारती 29 अगस्त से 11 सितम्बर तक खेल पखवाड़ा मनाती है।  29 अगस्त को हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यान चंद के जन्मदिन से शुरू होकर 11 अगस्त को जिस दिन स्वामी विवेकानंद जी ने शिकागो में एतिहासिक भाषण दिया था, उस दिन समापन होता है। यह पखवाड़ा पूरे देश में मनाया जाता है।

क्रीड़ा भारती भिवानी ने भी खेल पखवाड़े की शुरूआत 29 अगस्त को चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय के योग केन्द्र से की थी। इस खेल पखवाड़े में योग, लॉन टेनिस, वालीबाल, बॉक्सिंग, कुश्ती आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस पखवाड़े का समापन समारोह तिगड़ाना मोड़ स्थित अजमेर व्यायामशाला में किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग संघ चालक सत्यनारायण जी मित्तल थे। क्रीड़ा भारती भिवानी के अध्यक्ष डाक्टर सुरेश मलिक, जितेन्द्र पराशर व विशालजीत ने मुख्य अतिथि का फूलमालाओं से स्वागत किया।

मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि खेल हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्व रखते हैं। उन्होंने क्रीड़ा भारती के ध्येय वाक्य खेल से निर्माण चरित्र का, चरित्र से निर्माण राष्ट्र का पर विस्तार से बताया। जितेन्द्र पराशर ने कुश्ती संघ भिवानी के अध्यक्ष सूरज प्रकाश, कुश्ती कोच भूपेन्द्र जी, बृजभान जी, अजमेर, बाक्सिंग कोच विकास पराशर,योग प्रशिक्षक सुनील जी, क्रीड़ा भारती के मुकेश वत्स और शशी कौशिक का परिचय करवाते हुए पखवाड़े के अंतर्गत हुए खेलों के बारे में विस्तार से बताया । कार्यक्रम में विजेता खिलाडिय़ों के साथ -साथ कुश्ती प्रशिक्षक अजमेर, योग प्रशिक्षक सुनील व बाक्सिंग कोच विकास पराशर को भी सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में छोटे बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये।

error: Content is protected !!