चंडीगढ़। एलएंडटी पावर डेवलपमेंट के पूर्ण स्वामित्व वाले अनुषंगी, नाभा पावर ने हाल ही में सीआईआई द्वारा आयोजित 21वें नेशनल अवार्ड सेरेमनी फॉर एक्सेलेंस इन एनर्जी मैनेजमेंट में दो प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते। नाभा पावर लिमिटेड को एनर्जी मैनेजमेंट में लगातार दूसरे वर्ष इसके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए नेशनल एनर्जी लीडर 2020 से सम्मानित किया गया।

नाभा पावर को ऊर्जा की कम खपत में असाधारण उपलब्धियों के लिए एक्सेलेंट एनर्जी एफिशियंसी यूनिट अवार्ड भी मिला। इस उपलब्धि पर बोलते हुए डीके सेन, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और पूर्णकालिक निदेशक, एलएंडटी ने कहा कि सीआईआई पुरस्कार विश्व स्तरीय अवसंरचना सुविधाओं के निर्माण और संचालन में एलएंडटी की क्षमताओं का प्रमाण हैं। हमें पंजाब के लोगों की सेवा करते हुए किफायती तरीके से ऊर्जा उपलब्ध कराने और इस तरह के अनेक पुरस्कार हासिल करने पर गर्व है।

यह पहली बार नहीं है कि प्लांट को इतने प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। पहले भी इसने लगातार 3 वर्षों तक सर्वश्रेष्ठ आईपीपी पुरस्कार जीता, पीबॉडी, यूएसए का हाई एफिशियंसी एंड सस्टेनेबिलिटी लीडरशिप अवार्ड, राष्टÑीय ऊर्जा संरक्षण पुरस्कार, बीईई, एमओपी-जीओआई पुरस्कार जीता है।

error: Content is protected !!