गुरूग्राम, 08 सितंबर। कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा उन सभी किसानों को अंतिम अवसर दिया गया है जिन्होंने अभी तक अपनी फसल का पंजीकरण, मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर नहीं करवाया है। इस पोर्टल पर किसान अपनी बाजरे की फसल का पंजीकरण 10 सितंबर तक तथा अन्य खरीब फसलों का पंजीकरण 15 सितंबर तक करवा सकते हैं। 

इस बारे में जानकारी देते हुए गुरूग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने जिला के सभी किसानों से अपील की है कि वे सरकार द्वारा रजिस्टेªशन के लिए दिए गए अंतिम अवसर का लाभ उठाएं और अपनी फसलों का पंजीकरण मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अवश्यक करवाएं। श्री खत्री ने बताया कि किसान अपनी फसल का पंजीकरण ंिेंसण्ींतलंदंण्हवअण्पद पर करवाएं जिससे उन्हें अपनी फसल बेचने में परेशानी नहीं होगी।

उन्होंने यह भी बताया कि सबसिडी तथा अन्य लाभ लेने के लिए भी इस पोर्टल पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। उन्होंने यह भी बताया कि पंजीकरण में कठिनाई आने पर किसान टोल फ्री नंबर 1800-180-2117 पर काॅल कर सकते हैं। 

कृषि विभाग के हवाले से आंकड़े देते हुए उपायुक्त ने बताया कि अब तक जिला में बाजरा उत्पादक 15313 किसानों ने 66634 ऐकड़ भूमि के लिए अपना रजिस्टेªशन करवाया है। इसके अलावा, अन्य खरीफ फसलों का 340 किसानों ने 3963 ऐकड़ भूमि के लिए अपना रजिस्टेªशन करवाया है।

error: Content is protected !!