जिले में कोरोना के 3 हजार हुई मरीजों की संख्या

पंचकूला। पंचकूला में कोरोना के मामलें रोजाना बढते जा रहे है। जिनका प्रदेश के सरकारी विभागों के मुख्यालयो पर भी असर दिखाई दे रहा है। रविवार को जहां पंचकूला में कोरोना के 137 नए मरीज सामने आए थे। वही सोमवार को पंचकूला में कोरोना के 40 नए मरीज आए। पंचकूला में अब तक करीब 3000 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके है। इसके साथ ही पंचकूला में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत का कुल आंकड़ा 32 तक पहुंच गया है।

सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर ने बताया कि पंचकूला में मौजूदा समय में करीब 1700 कोरोना के एक्टिव मरीज है। जिनका स्वास्थ्य विभाग द्वारा इलाज किया जा रहा है। सिविल सर्जन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है। इन सभी कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को आइसोलेट करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग जुटा हुआ है। साथ ही सभी कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाकर उन्हें ट्रेस किया जा रहा है। ताकि उन्हें भी क्वारंटाइन किया जा सके और उनके सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे जा सकें।

सिविल सर्जन ने बताया कि ये 40 कोरोना संक्रमित मरीज पंचकूला के विभिन्न क्षेत्रों व सेक्टरों से है। साथ ही कुछ कोरोना संक्रमित मरीज अन्य जिलों व राज्यों के भी है। सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर ने बताया कि ज्यादातर कोरोना संक्रमित मरीज वो सामने आ रहे हैं जो कोरोनाग्रस्त मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए है।

error: Content is protected !!