– निगम पार्षदों, आरडब्ल्यूए तथा नागरिकों से जलभराव वाले स्थानों के बारे में लेंगे जानकारी

गुरूग्राम, 7 सितम्बर। नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में ड्रेनेज प्लान तैयार करने के लिए गठित की गई कमेटी की सोमवार को पहली बैठक अतिरिक्त निगमायुक्त जसप्रीत कौर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में निगम पार्षद और अधिकारियों ने ड्रेनेज प्लान बारे अपने-अपने सुझाव दिए। 

बैठक में निर्णय लिया गया कि नगर निगम गुरूग्राम के क्षेत्र में ड्रेनेज प्लान तैयार करने के लिए सभी निगम पार्षदों, आरडब्ल्यूए तथा नागरिकों से सुझाव लिए जाएंगे। ये सुझाव 14 सितम्बर तक नगर निगम गुरूग्राम के कार्यालय में दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही कमेटी भी जलभराव के संभावित स्थानों का मौका निरीक्षण करेगी तथा संबंधित कार्यकारी अभियंता भी संबंधित निगम पार्षद के साथ निरीक्षण करेंगे। लोगों से प्राप्त सुझावों तथा मौका निरीक्षण उपरान्त कमेटी 30 सितम्बर तक अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि इस विषय के स्वतंत्र विशेषज्ञ भी अपने सुझाव कमेटी को दे सकते हैं। बैठक में कमेटी के सदस्य पार्षदों ने अपने-अपने क्षेत्र में जलभराव के समाधान हेतु ड्रेनेज मरम्मत, रेनवाटर हारवैस्टिंग पिट बनाने तथा बरसाती पानी को तालाबों आदि में पहुंचाने बारे अपने सुझाव दिए।

  बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त निगमायुक्त जसप्रीत कौर ने कहा कि चूंकि यह समयबद्ध कार्य है, इसलिए सप्ताह में दो बार अर्थात सोमवार और वीरवार को कमेटी की बैठक बुलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि नागरिकों, निगम पार्षदों, आरडब्ल्यूए एवं स्वतंत्र विशेषज्ञों से प्राप्त सुझावों तथा कमेटी के सदस्यों के मौका निरीक्षण के अनुसार 30 सितम्बर तक फाईनल रिपोर्ट तैयार की जाएगी। 

बैठक में निगम पार्षद विरेन्द्र राज यादव, सीमा पाहुजा, कुलदीप यादव, कुलदीप ङ्क्षसह बोहरा, अतिरिक्त निगमायुक्त सुरेन्द्र सिंह, चीफ इंजीनियर रमन शर्मा, संयुक्त आयुक्त जितेन्द्र कुमार तथा सीनियर टाऊन प्लानर संजीव मान उपस्थित थे।

error: Content is protected !!