पंचकूला। विश्वास फाउंडेशन व श्री कृष्णा गऊ सेवा ग्रुप बतौड़ जिला पंचकूला ने मिलकर रविवार को नगर खेड़ा धर्मशाला मैन बाजार रायपुर रानी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । यह शिविर कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते व गर्मी के कारण अस्पतालों आयी रक्त की कमी को पूरा करने हेतू लगाया गया।

यह शिविर सुबह 10:00 बजे शुरू हुआ और दोपहर बाद 2:30 बजे तक चला। रक्त एकत्रित करने के लिए ब्लड बैंक सिविल अस्पताल सेक्टर 6 पंचकूला से डॉक्टर्स की टीम आयी। इस रक्तदान शिविर में 43 लोगों ने रक्तदान करने के लिए पंजीकृत करवाया। 5 को स्वास्थय सम्बन्धी दिक्क्तों के कारण रक्तदान करने के लिए मना कर दिया गया। कुल 38 रक्तदानियों ने अपनी स्वेच्छा से रक्तदान किया। रक्त डॉक्टर मनोज त्यागी की निगरानी में लिया गया।

विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास के निर्देशन में लगाए गए इस रक्तदान शिविर का उद्घाटन किरणपाल, अमित कुमार, सुनील ने ’योति प्र’वल्लित करके किया। उनके साथ श्याम सुन्दर साहनी, प्रदुमन बरेजा, मनोज कुमार व ब्लड बैंक के डॉक्टर्स भी मौजूद रहे। इस दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए जैसे की सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व सैनिटीजÞेशन का ख़ास ध्यान रखा गया। रक्तदान का मकसद उन मरीजÞों की मदद करना है, जिनकी रक्त की कमी से जिÞन्दगी की डोर कमजÞोर पड़ जाती है। शिविर की समाप्ति पर सभी रक्तदाताओ को प्रशंसा पत्र, बैज व गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया।

error: Content is protected !!