-कमलेश भारतीय

सुशांत सिंह राजपूत के केस का कनेक्शन आखिर जाकर ड्रग्स रैकेट तक जा पहुंचा । ऐसा लगता है कि सीबीआई तो शायद हत्या का सुराग न ढूंढ पायेगी लेकिन ड्रग्स रैकेट में रिया चक्रवर्ती व उसका भाई शोबित चक्रवर्ती जरूर फंसने जा रहे हैं । गोवा के गौरव आर्या से की गयी पूछताछ कुछ ऐसे ही सुराग खोल रही है । उसका कहना है कि वह सुशांत को नहीं जानता लेकिन रिया को जानता हूं । यही काफी है । दूसरी ओर रिया चक्रवर्ती का कहना है कि सुशांत मुझसे लिव इन से पहले ही गांजे का नशा करते थे । जबकि सुशांत के पुराने सहयोगी अंकित बार बार टीवी पर आकर कहते हैं कि सुशांत नशा नहीं करते थे पर हो सकते है कि रिया के सम्पर्क में आने के बाद वे नशा करने के लिए गुप्त तरीके से न चाहने पर भी आदी बना दिए गये । यही सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह का कहना है कि बिना सुशांत की जानकारी के सुशांत को रिया ड्रग्स देती रही दवा के नाम पर । सज़ा इस तरह से नहीं तो उस तरफ से मिल ही जायेगी । ऐसे सुराग मिल रहे हैं ।

नशे के इस सुराग से सचमुच फिल्मी दुनिया में खलबली मच गयी है और कल ही साढ़े तीन किलो ड्रग्स की खेप पकड़ी गयी । एक बड़े फिल्म स्टार की ओर संकेत किए जा रहे हैं । कंगना रानौत ने भी एक टीवी इंटरव्यू में एक चरित्र अभिनेता द्वारा शुरू के दौर में ड्रग्स लगाने की बात स्वीकार की है और वह किस तरह इस चंगुल से निकली यह भी खुल कर बताया है । इसी पर फिल्म बनी थी फैशन । जो माॅडल गीतांजलि नागपाल की ज़िंदगी के करीब थी और इसी गीतांजलि का पुनर्वास हिसार के विद्या देवी जिंदल स्कूल में हुआ था और स्वस्थ होने के बाद मीडिया के रूबरू करवाया गया था । फैशन की रीयल हीरोइन को देखने का मौका मिला था । गीतांजलि नागपाल को दिल्ली की सड़क पर भीख मांगती देख एक पत्रकार ने पहचान लिया था और उसकी फोटो आने से यह बात सबके ध्यान में आई थी । कंगना ने गीतांजलि का चरित्र निभाया और स्टार बन गयी ।

सब लोग जानते हैं कि सुनील दत्त अपने इकलौते बेटे संजू बाबा के ड्रग एडिक्ट हो जाने से कितने दुखी रहे । विदेश तक जाकर उपचार करवाया । इसी तरह फिरोज खान के बेटे फरदीन भी ड्रग एडिक्ट होने के कारण अपना करियर चौपट कर बैठे । कंगना के अनुसार फिल्म स्टार्ज की पत्नियां भी ऐसी पार्टियों की जिम्मेदारी खुशी खुशी निभाती हैं । एक समय देवानंद ने इसी विषय को लेकर फिल्म बनाई थी । जीनत अमान हीरोइन थी । और इस फिल्म का गाना दम मारो दम खूब लोकप्रिय हुआ था । और फिल्में भी बनी हैं यानी यह फिल्मी दुनिया का कड़वा सच है । इससे आंखें नहीं मूंदी जा सकतीं । सभी सुराग और पूछताछ यह संकेत दे रहे हैं कि रिया और उसका भाई शोबित ड्रग्स रैकेट में फंसे हुए थे और सुशांत के पैसे से फुल ऐश कर रहे थे । पर मज़े की बात कि वकील कह रहा है कि सुशांत की बहनों की नज़र उसकी सम्पत्ति पर थी । कमाल । कोई आरोप तो ढंग का लगाओ । रिया की नज़र किस पर थी ? यह तो बताओ ।

सुशांत केस के बीच ड्रग्स का मामला बड़ा संगीन है और साढ़े तीन किलो ड्रग्स पकड़ लिया जाना इसकी पुष्टि करता है कि कहीं न कहीं यह भी सुशांत की ज़िंदगी से जुड़ा एक कारण है रहस्यमयी मृत्यु का ।

error: Content is protected !!