परीक्षा के विरोध में युवा कांग्रेस ने केन्द्रीय शिक्षा मंत्री का पुतला दहन किया

भिवानी/मुकेश वत्स ]

 केंद्र की नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जाने वाली जेईई और नीट की परीक्षा को स्थागित करने की मांग को लेकर युवा कांग्रेस ने जिला अध्यक्ष अभिजीत लाल सिंह के नेतृत्व में यहां रोहतक गेट पर नारेबाजी कर विरोध जताया। इस दौरान युवा कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का पुतला दहन किया।

जिला अध्यक्ष अभिजीत सिंह लाल ने कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा आगामी एक से 6 सितम्बर तक जेईई व 13 सितम्बर को नीट का पेपर आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। जोकि छात्रों के जीवन के साथ सरासर खिलवाड़ है। इन दोनों परीक्षाओं में पूरे देश से लगभग 28 लाख छात्र भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते वर्तमान में परिस्थितियां ऐसी नहीं हैं कि इस परीक्षा का आयोजन किया जा सके। क्योंकि न तो सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था सुचारू हैं और न ही कई प्रदेशों में बाढ़ के चलते हालात सामान्य हैं। परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए कई स्थानों पर छात्रों को 200 किलोमीटर तक की दूरी तय करनी पड़ेगी।

उन्होंने कहा कि आज पूरे विश्व में कोविड-19 के केस संख्या में भारत का स्थान तीसरा है। ऐसे में इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता कि जो छात्र परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने पहुंचेंगे वे कोविड-19 के संक्रमण से अछूते रहे। उन्होंने कहा कि सरकार तानाशाही रवैया अपनाए हुए है जोकि लाखों छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ होगा। उन्होंने कहा कि अगर छात्र ही सुरक्षित नहीं होंगे तो उनका भविष्य सुरक्षित कैसे रहेगा। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग  की कि  परीक्षार्थी आयोजित करवाने की यह हठधर्मिता छोडक़र छात्रों व उनके अभिभावकों के हित में फैसला लेते हुए तुरंत परीक्षा रद्द करनी चाहिए।

error: Content is protected !!