गुरुवार को सिटी से बाहर देहात इलाके में 29 केस सामने आए.
पटौदी ब्लॉक में 23 और सोहना ब्लॉक में 3 पॉजिटिव केस दर्ज

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
  जिला में बीते कुछ दिनों से कोविड-19 के तेजी से लूढ़क के आंकड़े एक बार फिर से सैकड़ा की संख्या में उभर कर सामने आना आरंभ हो गए हैं । यही आकलन किया जा रहा है कि एक बार फिर जिला में कोरोना कॉविड 19 अपने पांव तेजी से फैलाते हुए लोगों को गिरफ्त में लेना आरंभ कर दिया है। सबसे अधिक चिंताजनक जो बात सामने आ रही है वह है सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके को लेकर ।

गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक कुल पॉजिटिव केस का 20 प्रतिशत पॉजिटिव केस देहात के इलाके में दर्ज किए गए हैं । सीधे-सीधे शब्दों में गुरुवार को कुल 141 पॉजिटिव केस में देहात कहलाने वाले पटौदी और अगर और सोना को मिलाकर कुल 29 पॉजीटिव केस देहात के इलाके में दर्ज हुए हैं । इससे यही लगता है कि कोरोना कॉविड 19 सिटी के बाहर देहात के इलाके को अपना साफ्ट टारगेट बना रहा है । गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक देहात कहलाने वाले पटौदी ब्लॉक में 23 नए कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं , वही यह संख्या सोहना में 3 और फरुखनगर ब्लाक में कुल 3 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । इससे पहले बुधवार को पटौदी ब्लॉक में 11 पॉजिटिव केस, सोहना में 19 केस और मंगलवार को पटौदी ब्लॉक में 21 पॉजिटिव केस, सोहना में चार पॉजिटिव के तथा फरुखनगर में कोई भी पॉजिटिव केस दर्ज नहीं किया जा सका था।

इस प्रकार बीते 72 घंटे का आकलन किया जाए तो देहात कहलाने वाले पटौदी  ब्लॉक में कोविड-19 के 55 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । वही सोहना ब्लॉक में यह संख्या 26 है तो और फर्रुखनगर ब्लॉक में केवल मात्र तीन ही पॉजिटिव केस सामने आए हैं । इस प्रकार सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले पटौदी ब्लॉक में और यहां के ग्रामीण इलाके में कोविड-19 एक प्रकार से बेकाबू होता हुआ ही दिखाई दे रहा है ।

अब बात करते हैं जिला गुरुग्राम की, जिला गुरुग्राम में अभी तक कुल 158528 सैंपल लिए जा चुके हैं, इनमें से 144993 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है । गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम में कुल नए कोविड-19 के 141 नए केस दर्ज किए गए हैं । वही बीते 24 घंटे के दौरान स्वस्थ होने वालों की संख्या 93 बताई गई है । दुखद पहलू यह रहा है कि बीते 24 घंटे में कोविड-19 के कारण एक और व्यक्ति की मृत्यु हो गई, इस प्रकार मृतकों की संख्या 132 तक पहुंच गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में दी गई जानकारी के मुताबिक  कोविड 19 के 11429 पॉजिटिव केस की पहचान जिला ग्राम में अभी तक की जा चुकी है और इनमें से 10360 कोविड-19 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी किए जा चुके हैं ।

error: Content is protected !!