पंचकूला में विद्यार्थियों के लिए मसीहा बने सोनू सूद

ग्रामीण बच्चों को ऑनलाइन क्लासों के लिए भिजवाए मोबाइल

रमेश गोयत

पंचकूला, 26 अगस्त। कोरोना कॉल में जहां पूरे देश में ऑनलाइन क्लासों के माध्यम से विद्यार्थियों को पढ़ाया जा रहा है वहीं मोरनी की पहाडिय़ों में बसे छोटे से गांव कोटी के स्कूल में पढऩे वाले विद्यार्थी इस सुविधा से वंचित हैं। इन विद्यार्थियों के पास मोबाइल या इंटरनेट की सुविधा नहीं होने के कारण यह अभी तक ऑनलाइन क्लास से नहीं जुड़ पा रहे थे।

ग्रामीण अंचल के इन विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन क्लास का सपना साकार करने में अहम भूमिका निभाई है फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने। सोनू सूद लॉकडाउन के दौरान विद्यार्थियों, प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं।

बुधवार को अभिनेता सोनू सूद के दोस्त करण गिल्होत्रा मोबाइल फोन लेकर कोटी गांव में पहुंचे।उन्होंने विद्यार्थियों को फोन दिए और सोनू सूद ने वीडियो कॉल के माध्यम से स्कूल प्रिंसीपल से भी बात की। सोनू सूद ने कहा कि बच्चों को मोबाइल फोन देने के पीछे उनका उद्देश्य केवल इतना है कि बच्चे घर बैठकर पढ़ सकें। क्योंकि उनका मानना है कि ‘पढ़ेगा इंडिया तभी तो बढ़ेगा इंडिया’।

सरकारी स्कूल के प्रिंसीपल पवन जैन ने बताया कि यह बच्चे मोरनी इलाके के कोटी गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं और इनके पास मोबाइल फोन न होने की वजह से यह ऑनलाइन क्लास नहीं लगा पा रहे थे। सोनू सूद ने इन बच्चों को मोबाइल फोन भेंट किए है, ताकि यह बच्चे अपने घर रहकर ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेगें। बहुत से बच्चों को रोजाना चार से पांच किलोमीटर चलकर दूसरे बच्चों को घरों में जाना पड़ता था,ताकि उन बच्चों के मोबाइल फोन के सहारे यह बच्चे पढ़ाई कर सके। पवन जैन ने बताया कि सोनू सूद को जब इस बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने चंडीगढ़ में अपने दोस्त कर्ण गिल्होत्रा के माध्यम से यह फोन भिजवाएं हैं। फोन पाकर बच्चे बेहद खुश हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!