गांव इन्दाना में मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप

पुनहाना, कृष्ण आर्य

उपमंडल के गांव इंदाना में हिंदू समाज के लोगों ने मंदिर की जमीन पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा किए जाने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि मंदिर की जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध रूप से अपना सामान डाल रखा है और मंदिर की जमीन पर अवैध रूप से मीट की दुकानें खोल रखी है। जिसका वे कई बार विरोध कर चुके हैं, क्षेत्र के हिन्दू संगठनो व सामाजिक- धार्मिक प्रवृत्ति लोगो में धार्मिक जमीन पर अवैध कब्जे के प्रति गहरा रोष व्याप्त है।

  ग्रामीणों ने स्थानीय उपमंडल प्रशासन से अवैध कब्जे को हटवाए जाने की मांग की है।  गांव इंदाना  निवासी सुरेश, सुभाषचंद्र, राजू, जगदीश, धर्मेंद्र, बृजलाल आदि ने बताया कि पुन्हाना होडल मार्ग पर गांव इंदाना में मुख्य मार्ग पर मंदिर की जमीन है। जिस पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कबाड़े का गोदाम बनाया हुआ है। इसके अलावा मंदिर की जमीन पर कुछ लोगों ने अवैध रूप से मीट की दुकानें भी खोल रखी हैं। मंदिर की जमीन पर कुछ लोग जानबूझकर गंदगी के ढेर लगा देते हैं। जिससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि वह कई बार उक्त लोगों से अवैध कब्जा हटाने की गुहार लगा चुके हैं। परंतु कब्जाधारी हमेशा लड़ाई झगड़े के लिए तैयार रहते हैं। ग्रामीणों ने उपमंडल प्रशासन से अवैध कब्जा हटवाए जाने की मांग की है।

वही उपमंडल अधिकारी कुलदीप सिंह ढाका ने बताया कि मंदिर की जमीन से जल्द अवैध कब्जा हटवाया जाएगा। व कब्जाधारियों पर खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!