25 अगस्त को जिला मुख्यालयों पर कर्मचारी सड़कों पर उतर कर प्रदेशभर में करेगें प्रर्दशन

चंडीगढ़,24 अगस्त। आशा वर्करों की 7 अगस्त से चल रही हड़ताल के समर्थन में मंगलवार को विभिन्न विभागों के कर्मचारी सड़कों पर उतर कर प्रदेशभर में प्रर्दशन करेंगे। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशव्यापी आह्वान पर विभिन्न विभागों के कर्मचारी हड़ताल खत्म करवाने के प्रति सरकार व विभाग के घोर उपेक्षापूर्ण एवं तानाशाही रवैए के खिलाफ 25 अगस्त को जिला मुख्यालयों पर एकजुटता प्रकट करते हुए प्रदर्शन करेंगे।

यह जानकारी देते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा व महासचिव सतीश सेठी ने बताया कि कोरोना योद्वा कही जाने वाली 20 हजार आशा वर्कर अपनी अत्यंत जायज मांगों एवं समस्याओं को लेकर 7 अगस्त से हड़ताल पर है। जिसके कारण विभाग का कामकाज बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। लेकिन सरकार व विभाग आशा वर्करों की मांगों का बातचीत से समाधान कर हड़ताल को समाप्त करवाने की बजाय पूरी तरह चुप्पी साध रहे हैं। विभाग के अधिकारी मसलों का समाधान करने की बजाय एस्मा लगाने की धमकियां दे रहे हैं। प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने कहा कि एक तरफ सरकार आशा वर्करों सहित मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ को कोरोना योद्वा बताकर हैलीकॉप्टरों से फूल बरसाने, थालियां एवं तालियां बजाने व डबल वेतन देने का ढोंग कर रही है और दूसरी तरफ पिछले 18 दिन से चल रही हड़ताल के बावजूद आशा वर्कर यूनियन (सीटू) से गंभीरता के साथ बातचीत तक नहीं की जा रही है। इससे सरकार की करनी और कथनी का साफ पता चलता है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को सभी विभागों के कर्मचारी सरकार व हेल्थ विभाग की हठधर्मिता एवं तानाशाही के खिलाफ डीसी आफिसों पर प्रर्दशन करेंगे और डीसी के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजकर मामले में हस्तक्षेप कर आशाओं की मांगों का समाधान कर हड़ताल को समाप्त करवाने की मांग की जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!