*आत्मनिर्भर भारत विजन को साकार करने में अपनी भूमिका निर्धारित करें- धनखड़*
 *संगठन में हर क्षेत्र और हर वर्ग का रखा जाएगा ध्यान : सुरेश भट्ट* 

चंडीगढ़/रोहतक, 23 अगस्त 2020, भाजपा प्रदेश कार्यालय में नवनियुक्त जिला अध्यक्षों की बैठक का प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया नवनियुक्त जिलाध्यक्षो की बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि अब हमें जिला स्तर व मंडल स्तर पर  अपने संगठन की संरचना करते हुए अपनी कार्यसमिति तैयार करनी है ।इसके लिए हमारी पार्टी का दृष्टिकोण   सर्वस्पर्शी  सर्वव्यापी हो सभी वर्गो एवं क्षेत्रों को साथ लेकर चलने वाला हो जिसमें सबकी सहभागिता हो ऐसा संगठन तैयार करने का प्रयत्न करना चाहिए ।

प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने सभी जिला अध्यक्षों से उनका विजन पूछा गया कि उनका अपने-अपने जिलों में पार्टी का ग्राफ बढ़ाने की क्या योजनाएं हैं और प्रदेश का विजन भी उन्हें बता दिया गया है कि भारतीय जनता पार्टी आगामी वर्षों में विभिन्न क्षेत्रों में अपना ग्राफ और बढ़ाने के लिए किस प्रकार के कार्य करना चाहती है  सभी को साथ लेकर पार्टी को हर क्षेत्र व हर वर्ग में और अधिक मजबूती प्रदान करते हुए स्थाई जनसमर्थन तैयार करना है। प्रभावशाली कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करके उन्हें और निखारना है यह पार्टी का विजन है.

 प्रदेश अध्यक्ष ने कहा जिस प्रकार से माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के आत्मनिर्भर भारत विजन को साकार करने के लिए हर महीने कोई न कोई कार्यक्रम चलाया जाएगा जैसे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि से पहले वृक्षारोपण का कार्यक्रम पूरे प्रदेश में चलाया गया जिसमें 432964 पौधे लगाए गए पूरे हरियाणा में अटल जी की स्मृति में त्रिवेणी लगाई गई। प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर भारत के एक-एक कदम को लेकर चलना है जिस प्रकार से हरियाणा में रेहड़ी पटरी वालों को आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत टाक्स दिया गया है प्रदेश में कुल कितनी रेहड़ी पटड़ी वाले हैं ताकि प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से उन्हें आर्थिक सहायता मिल सके। प्रधानमंत्री की आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत चलाई जा रही योजनाओं का आमजन को फायदा पहुंचे ।

प्रदेश अध्यक्ष ने  जिलाध्यक्षो की बैठक में कहा कि पार्टी के हर जिला कार्यालय व हर जनप्रतिनिधि  जो अपने स्वयं के कार्यालय में जन समस्याएं सुनता है वह अपने कार्यालय में “अटल सेवा केंद्र” को स्थापित करें ताकि केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का हर जरूरतमंद आदमी लाभ उठा सकें और उन्हें किसी प्रकार का शुल्क भी ना देना पड़े। उसे हर प्रकार की सहायता मिल सके ।

प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट ने कहा कि

हमने जिला व मंडल स्तर पर पार्टी के संविधान के अनुसार ही गठन करना है इसमें महिलाओं अनुसूचित जाति पिछड़ा वर्ग किसानों और युवाओं को ध्यान में रखते हुए ही अपनी कार्यसमिति बनानी है कोई भी वर्ग संगठन से अछूता ना रहे इसका भी ध्यान रखना है सभी पदाधिकारी पार्टी के सक्रिय सदस्य बने यह भी जिला अध्यक्ष सुनिश्चित करेंगे  इस महीने के आखिर तक मंडल कार्यसमिति तैयार की जाए । मंडल कार्यसमिति के बाद ही जिला कार्यसमिति का गठन होगा जिन मंडलों के अध्यक्ष अभी तक नहीं बनाए गए हैं उन को   विचार विमर्श करके  घोषित करें ।

error: Content is protected !!