सीवरमैनों की कड़ी मेहनत ने पूरा किया नटार का रेस्क्यू अभियान: विनोद कुमार

शासन-प्रशासन करे इन्हें सम्मानित, दे सरकारी नौकरी

चंडीगढ़, 23 अगस्त। जो काम हमारी सेना व एनडीआरफ की टीम नहीं कर सकी वह काम हमारे सीवरमेनों ने अपनी जान जोखिम में डालकर पूरा किया। यह बात हरियाणा पी डब्ल्यू डी कर्मचारी संघ जनस्वास्थ्य सीवरमैन शाखा सिरसा के प्रधान विनोद कुमार व सचिव सिकन्दर कुमार ने आज जारी एक बयान में कही।

उन्होंने कहा कि जो नटार का किसान सीवरजे के मेनहोल में जहीरीली गैस के प्रभाव से लापता हो गया था उसे जनस्वास्थ्य विभाग के सीवरमैनों ने कड़ी मेहनत करके व अपनी सूझबूझ से डैड बॉडी को बाहर निकालने में कामयाब हुए। इनकी मेहनत के कारण ही पूरे प्रशासन व विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली। सीवरमैन शाखा के प्रधान विनोद कुमार ने कहा कि प्रशासन व विभाग ने एक ओर जहां सेना और एनडीआरएफ की टीम को बुलाया वहीं काफी महंगी रोबोट मशीन को भी यहां लाया गया लेकिन किसान को ढूंढने में किसी को सफलता नहीं मिली। अंत में 10वें दिन सिरसा जनस्वास्थ्य विभाग की सीवरमैनों की सूझबूझ व मेहनत ही रंग लाई और उन्होंने सभी टीमों के जाने के बाद इसे एक दिन में ही ढूंढ निकाला।


उक्त नेताओं ने जिला प्रशासन से उक्त सीवरमैनों की टीम के 12 लोगों जिसमें विनोद कुमार, सिकंदर, भजन लाल, सुशील कुमार, विजय, बंटी, विक्की, संदीप कुमार, संदीप सिंह, कृष्ण, शीला व षि आदि शामिल हैं को विशेष रूप से सम्मानित करने की पुरजोर मांग की है साथ ही इनकी हौंसल अफजाई के लिए इन्हें कोई विशेष पैकेज देने की मांग की है। वहीं इन्होंने कहा कि विभाग इनका शोषण कर रहा है। विभाग इन सीवरमैनों को मात्र 9600 रूपए वेतन दे रहा है। उन्होंने विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग की है कि इन्हें कम से कम डीसी रेट दिया जाए और अन्य भत्ते भी दिए जाएं ।

वहीं हरियाणा रा’य कर्मचारी संघ के प्रदेश संयोजक कृष्ण लाल गुर्जर ने शासन-प्रशासन से मांग की है कि इन जाबांज सीवरमैन को महकमे में सरकारी नौकरी देकर सम्मान दें ताकि ये और अधिक जिम्मेवारी के साथ आगे भी काम करें। इन लोगों ने अपनी जान जोखिम में डालकर प्रशासन का सहयोग किया है इसलिए जिला प्रशासन को भी किसी विशेष दिवस पर इन्हें सम्मानित करना चाहिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!