हांसी , 23 अगस्त। हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने कहा कि जिलावासियों को कोरोना संक्रमण से बचाए रखने तथा संक्रमित रोगियों को ठीक करने में कोरोना यौद्धाओं की भूमिका अतुलनीय है। इन्हें जीवन बचाने वाले ईश्वर की संज्ञा भी दी जाए तो गलत नहीं होगा। डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा आज श्रीराधा-कृष्ण सेवा समिति द्वारा पीएलए पार्किंग में आयोजित कोरोना यौद्धा सम्मान कार्यक्रम में कोरोना के खिलाफ चल रहे युद्ध में उल्लेखनीय भूमिका निभाने वाले व्यक्तियों को सम्मानित कर रहे थे। उन्होंने चिकित्सकों, पैरा-मेडिकल कर्मियों, पुलिसकर्मियों तथा समाजसेवियों सहित 37 व्यक्तियों को सम्मानित किया। हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा ने समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की।

डिप्टी स्पीकर ने कार्यक्रम से पूर्व पीएलए स्थित शिव मंदिर में पूजा अर्चना की और भगवान शिव से कोरोना जैसी महामारी को समाप्त करने की प्रार्थना की। कोरोना यौद्धाओं को सम्मानित करते हुए उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान लागू लाॅकडाउन में नगर की धार्मिक, सामाजिक संस्थाओं व संगठनों ने जरूरतमंदों की सहायता के लिए प्रशासन के तालमेल के साथ जो भूमिका निभाई उसकी जितनी सराहना की जाए, कम है। उन्होंने ऐसे लोगों की निष्काम सेवा की तारीफ की जो अभी भी सेवा कार्य मंे लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि श्रीराधा-कृष्ण सेवा समिति नर सेवा नारायण सेवा की भावना के साथ अनुकरणीय कार्य में लगी है। इसके लिए समिति के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि डॉक्टर, नर्स, हॉस्पिटल का स्टाफ, सफाईकर्मी, सरकारी कर्मचारी, पुलिसकर्मी, मीडिया कर्मी और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि अपनी परवाह न करते हुए दूसरों की सेवा में लगे हुए हैं। ऐसे सभी लोग साधुवाद के पात्र हैं।  

श्री गंगवा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की दूरगामी सोच, सूझबूझ व त्वरित निर्णय के चलते हरियाणा में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है। प्रदेश सरकार भी कोरोना के खिलाफ युद्ध में समाज व संस्थाओं के सहयोग को मानती है और उल्लेखनीय कार्य करने वाली संस्थाओं व संगठनों को सम्मानित किया जा रहा है। कोरोना यौद्धाओं ने जरूरत के समय अपने जीवन व स्वास्थ्य की परवाह न करते हुए समाजसेवा की भावना के साथ कार्य किया, इसलिए इनका सम्मान हर व्यक्ति को करना चाहिए। उन्होंने सरकार द्वारा कोरोना राहत के लिए किए जा रहे कार्यों व जरूरतमंदों के लिए शुरू की गई योजनाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।  

इस दौरान डिप्टी स्पीकर ने उपस्थित कोरोना यौद्धाओं डिप्टी सिविल सर्जन डाॅ. जया गोयल, डाॅ. रमेश पूनिया, जमशेद मलिक सहित कई अन्य लोगों, संस्थाओं व संगठन प्रतिनिधियों को भी सम्मानित किया। समिति के सदस्यों ने मुख्यातिथि रणबीर गंगवा को पगड़ी पहनाकर व स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा, डॉ. महिपाल मुंजाल, गोबिंद मधु, रामप्रकाश अरोड़ा, मोहनलाल गेरा, पार्षद महेंद्र जुनेजा, नरेंद्र भार्गव, जेसी नारंग, चंद्रभान गांधी, नरेश मेहता, पिंकी खन्ना, राजकुमार अरोड़ा, महेंद्र ठकराल, सुभाष मुखीजा, राम कामरा, भूपेंद्र पाहवा, प्रधान रवि मेहता, संजीव रेवड़ी, सुभाष बांगा, सुनील कटारिया, जय बागड़ी, पारूल व राजपाल सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

error: Content is protected !!