पंचकूला। पंचकूला गौशाला ट्रस्ट की ओर से माता मनसा देवी गौधाम में गणेश जी की मूर्ति स्थापना की गई। पंडितों द्वारा पूरे विधि विधान से मूर्ति स्थापित की गई। श्रद्धालुओं की श्रद्धा देखते ही बन रही थी। पूरा माहौल गणेश जी के जयकारों से गूंज उठा। ट्रस्ट के प्रधान कुलभूषण गोयल, अंजू गोयल परिवार सहित पहुंचे। इस अवसर पर ट्रस्ट के अन्य सदस्य भी मौजूद थे।

कुलभूषण गोयल ने बताया कि गणेश चतुर्थी हिन्दुओं के प्रमुख त्योहारों में से एक है। मान्यता है कि इसी दिन बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य के देवता श्री गणेश का जन्म हुआ था। इस पर्व को देश भर में हर्षोल्लास, उमंग और उत्साह के साथ मनाया जाता है। यह त्योहार पूरे 10 दिनों तक मनाया जाता है। श्री गणेश के जन्म का यह उत्सव गणेश चतुर्थी से शुरू होकर अनंत चतुर्दशी के दिन समाप्त होता है। गणेश चतुर्थी के दिन भक्त प्यारे बप्पा की मूर्ति को घर लाकर उनका सत्कार करते हैं। फिर 10वें दिन यानी कि अनंत चतर्दशी को विसर्जन के साथ मंगलमूर्ति भगवान गणेश को विदाई जाती है। साथ ही उनसे अगले बरस जल्दी आने का वादा भी लिया जाता है।

इस अवसर पर चेयरमैन संजीव गोयल, डा. नरेश मित्तल, सतपाल सिंगला, अजय गर्ग, वेदप्रकाश गर्ग, रविंद्र, हरगोबिंद गोयल, तेजपाल गुप्ता, कुसुम गुप्ता, दीपक बंसल, मिठन लाल सहित अन्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!