दो महिलाओं व एक लड़की के साथ की थी हाथापाई व मारपीट

रमेश गोयत

पंचकूला,  22 अगस्त ।  पंचकूला के पिंजौर में शुक्रवार देर रात पिंजौर निगम जोन की वार्ड 4 की रत्तपुर कालोनी में हरियाणा होम गार्ड के आईजी हेमंत कसंल ने शराब पीकर दो महिलाओं व एक लड़की के साथ हाथापाई व मारपीट मामलें में पुलिस ने गिरफ्तार कर कालका की कोर्ट में पेश किया जहां न्यायालय ने एक मामले में जमानत लेकर दूसरे मामले में न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पुलिस ने पिंजौर थाने में दो शिकायतों पर हरियाणा होमगार्ड के आईजी हेमंत कसंल पर दो अलग-अलग मामले दर्ज कर किए गए थे। आईजी की वोलंटियर महिला कुक अंजली ने बताया कि रात करीब साढ़े 8 बजे शराब पीकर आईजी हेमंत कंसल उसके घर के बाहर अपनी गाड़ी में आया और उसके घर की घण्टी बजाने लगा। उसके बाद साथ ही आईजी हेमंत कसंल भीतर घुस गया जिसने उसकी बेटी लवलिना के साथ मारपीट करने लगा जैसे ही उसने बेटी को बचाने की कोशिश की तो कसंल ने उसके साथ भी धक्का मुक्की व हाथापाई शुरू कर दी।  पास वाले वाले घर में रह रही महिला शशि बाला ने बताया कि आईजी कसंल ने उसके बाद उनके घर की घंटी बजा दी जैसे ही उसने गेट खोला तो कसंल ने उसे जोर से धक्का मार दिया उसका शौर सुनकर उसका पति बाहर आया तो उसके साथ आईजी ने मारपीट शुरू कर दी। इस हगांमे को देखकर मौहल्ले के लोग मौके पर इकठठे हो गए। 

पहले मामले में थाने में दी शिकायत में सत्येन्द्र निवासी रतपुर कालोनी पिंजौर ने बताया कि शुक्रवार रात 9.30 बजे हेमन्त कलसन नाम के आदमी ने मेरे घर आकर मेन गेट खटखटाया। किसी को आया देख कर मेरी घरवाली ने दरवाजा खोला तो उसको धक्का मारा तथा गालियां देने लगा। शौर सुनकर मै बाहर आया तो उसने मुझे थप्पड व लाते मारी। वह शराब पिए हुए था। और उसके मुंह से शराब की बदबूं आ रही थी। और उसने कहा कि तू मुझे जानता नही मै आइजी हुं। तुझे गोली मार दुंगा। पुलिस ने सत्येन्द्र सिह की शिकायत पर धारा 323, 452, 509, 510 आइपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया। 

दूसरे मामले में अंजली निवासी रतपुर कालोनी ने पिंजौर थाने में शिकायत दी कि शुक्रवार रात मेरे घर पर आईजी हेमन्त कलसन आए। मेरे घर पर आकर मेरी बेटी को मारने लगे। मै जब बाहर आई तो ये मेरी लडकी को मार रहे था। आईजी हेमन्त कलसन ने कहा कि मै खट्टर का बंदा हुँ, खुल्लर साहिब भी मेरे है। कोई भी मेरा कुछ भी नही कर सकता। पुलिस ने घर मे घुस कर मारपीट थाना पिन्जौर में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

इससे पहले भी होमगार्ड के इस वरिष्ठ अधिकारी पर पिंजौर के रत्तपुर कालोनी निवासी एक महिला ने बदसलूकी का केस दर्ज करवाया था। अधिकारी ने भी महिला के खिलाफ उन्हें जातिसूचक शब्द कहने के तहत एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया था। अधिकारी ने भी पुलिस को दी शिकायत में बताया कि महिला ने उनके घर के साथ लगे अनार व अन्य पेड़ काट दिए थे। जब उन्होंने महिला से इस बाबत पूछा तो उसने उन्हें जातिसूचक शब्द कहे। अधिकारी ने बताया कि उक्त महिला व उनके उनके पड़ोसियों के साथ मिलकर उन्हें जाति के आधार पर गलत शब्द कहती थी व उनके साथ गलत व्यवहार करती थी।

नवीन कुमार एसएचओ थाना पिंजौर ने बताया कि सत्येन्द्र निवासी रतपुर कालोनी पिंजौर व अंजली निवासी रतपुर कालोनी पिंजौर की शिकायत पर हरियाणा होम गार्ड के आईजी हेमंत कसंल पर दो अलग-अलग मामलें दर्ज कर लिया ।

जिला पुलिस अधिक्षक मोहित हांडा ने बताया कि महिला के साथ की बतमीजी व लडाई झगडा करने व एक व्यक्ति के साथ लडाई झगडा करने के मामले मे आईजी हेमन्त कलशन को गिरफ्तार कर कल का कोर्ट में पेश कोर्ट में पेश किया जहां न्यायालय के आदेश पर न्यायिक हिरासत हिरासत में भेज दिया गया।

error: Content is protected !!