भिवानी/मुकेश वत्स।  शहर में पयार्वरण की शुद्धता और सुंदरता को लेकर जिला प्रशासन द्वारा शुरु किए गए जंगल प्रोजेक्ट के तहत अब सरकारी विभागों के कार्यालय परिसर भी हरे-भरे नजर आएंगे। इस अभियान के तहत  सरकारी कार्यालयों के परिसरों में उपयुक्त जगहों पर पौधारोपण किया जाएगा।

इस संबंध में उपायुक्त अजय कुमार ने सभी विभागों को पौधारोपण करने के निर्देश जारी किए हैं। उल्लेखनीय है कि शहर को हरा-भरा बनाने व पर्यावरण की शुद्धता लेकर जिला प्रशासन द्वारा जंगल प्रोजेक्ट शुरु किया गया है। जिला प्रशासन ने सामाजिक संस्थाओं, स्वयं सेवी संस्थाओं व व्यक्तिगत रूप से नागरिकों से भी इस अभियान में सहयोग करने की अपील की है। जिला प्रशासन की अपील पर सामाजिक संस्थाएं आगे आ भी रही हैं। जगल प्रोजेक्ट के तहत शहर में उपयुक्त जगहों व सार्वजनिक स्थानों पर पौधारोपण किया जा रहा है ताकि शहर को हरा-भरा बनाया जा सके।

इस अभियान की शुरुआत स्वयं उपायुक्त ने अपने हाथों से पौधारोपण कर की है। अब जिला प्रशासन द्वारा शहर के चौक-चौराहों व सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ सरकारी कार्यालयों के परिसरों को भी हरा-भरा करने का निर्णय लिया है। उपायुक्त ने निर्देश दिए हैं कि पौधों की सुरक्षा के लिए जरूरी हो तो ट्री-गार्ड लगाए जाएं। ऐसे में आने वाले समय में सरकारी कार्यालय परिसर भी हरे-भरे नजर आएंगे।

error: Content is protected !!