गांव के लाल डोरे के भीतर की जमीन की रजिस्ट्री को लेकर भाजपा महासचिव ने किया घेराव

मोदी सरकार की योजनाओं में अटकले डालने वालो को नही करेगें बर्दाश्त: रामबीर भट्टी

चंडीगढ़। गांव के लाल डोरे के भीतर की जमीन इत्यादि की रजिस्ट्री पर राजस्व विभाग द्वारा लगाई गयी रोक के आदेश के खिलाफ चंडीगढ़ के विभिन्न गांवों के किसानो ने भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश महासचिव रामबीर भट्टी के नेतृत्व में सेक्टर 17 स्थित राजस्व विभाग के कार्यालय का घेराव किया और मांग न मानी जाने तक वहां पर डटे रहे। आखिरकार प्रशासन के तहसीलदारों के साथ तीन चरण की बातचीत के बाद और उनके द्वारा आदेश को वापिस लिए जाने के आश्वासन के उपरान्त बुधवार रात 10 बजे गांववासियों ने धरने को समाप्त किया।

उक्त जानकारी प्रदान करते हुए रामबीर भट्टी ने कहा कि प्रशासन के इस तुगलकी फरमान से पहले तहसीलदार लाल डोरे के भीतर की जमीन की रजिस्ट्री करते थे। परन्तु अचानक लोगों को बिना बताये तहसीलदारों ने रजिस्ट्री को करना बंद कर दिया। इस बात को लेकर स्थानीय गाँववासियों को काफी रोष था। जिसके कारण मजबूरी में उन्हें धरने पर बैठना पड़ा। उन्होंने कहा कि धरने पर बैठे लोगों ने पूरी तरह से कोरोना महामारी द्वारा दिए गए आदेशों की पूरी तरह से पालना की। इसके बाद तहसीलदारों ने तीन दौर में वहां पर बैठे लोगों के साथ बातचीत की और इस आदेश को वापिस लेने का फैसला सुनाया और साथ ही ये भी कहा कि अब पूर्व की भांति ही लोगों की रजिस्ट्री हो सकेगी और इसके लिए रजिस्ट्री करवाने वाले को सर्वप्रथम नम्बरदार से इसको तसदीक करवाना होगा, बाद में कानूनगो और पटवारी से तसदीक होकर तहसीलदार रजिस्ट्री करेंगे। उक्त आदेश के फैसले का सभी लोगों ने स्वागत किया और कहा कि इस से लोगों को काफी राहत मिली है।

इस अवसर पर रामबीर भट्टी ने अधिकारियों को चंडीगढ़ भाजपा की तरफ से आगाह करती हुए कहा कि चंडीगढ़ में जो भी अधिकारी केंद्र में मोदी सरकार की जनहित योजनाओं को लागू करने में अटकले डालेंगे भारतीय जनता पार्टी उसे बिल्कुल्र भी बर्दाश्त नहीं करेंगी। बाहरी राज्यों से डेपुटेशन पर आए कुछ अधिकारी केंद्र की नीतियों के विरुद्ध जानबूझकर आम जनता को परेशान कर रहें हैं। भारतीय जनता पार्टी आम लोगो की पार्टी हैं और उनके हर हालात में उनके परिवार के साथ खड़ी हैं एवं हमेशा उनकी समस्याओं के समाधान में तत्पर रहती हैं।

बुधवार को आयोजित हुए धरने में प्रमुख रूप से नगर निगम के वरिष्ठ उप महापौर रविकांत शर्मा, पार्टी सचिव हुकुम चंद, तेजिंदर सिंह सरां, गौरव गोयल, डॉ नरेश पंचाल जिला अध्यक्ष, दीदार सिंह  प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा, बलविंदर शर्मा पूर्व अध्यक्ष किसान मोर्चा, भजन सिंह माडू, सतिन्दर सिंह सिद्धू, रुपिंदर राणा, अवतार सिंह, विजय राणा, अश्वनी खोसला, सोहन सिंह, गुरप्रीत सिंह हैप्पी, कुलजीत सिंह और सर्वजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!