स्वच्छता सर्वे में देशभर में हरियाणा के शहरी निकायों ने किया बेहतरीन काम : धनखड़

मंत्री अनिल विज की दूरदर्शी सोच और निकाय कर्मचारियों का विशेष योगदान

चंडीगढ़, 21 अगस्त 2020. स्वच्छता सर्वेक्षण में हरियाणा का बेहतरीन प्रदर्शन हरियाणा के शहरी निकायों के बेहतरीन काम को दर्शाता है। यह मुख्यमंत्री  मनोहर लाल के नेतृत्त्व, शहरी निकाय मंत्री अनिल विज की दूरदर्शी सोच, जनता के सहयोग और कर्मचारियों के परिश्रम से संभव हुआ है ये बात भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने प्रदेश की जनता को बधाई देते हुए कही। गौरतलब है कि राष्टÑीय स्वच्छता सर्वेक्षण में 100 से कम शहरी स्थानीय निकाय वाले राज्यों की श्रेणी में हरियाणा 1678.84 अंकों के सतब दूसरे स्थान पर आ गया। इतना ही नहीं अलग अलग श्रेणियों में हरियाणा ने अपनी पूर्व स्थिति में सुधार करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धनखड़ ने बताते हुए कहा कि निश्चित रूप से इस सफलता के पीछे हरियाणा के गृह और स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज की दूरदर्शी सोच के साथ स्थानीय निकायों में काम कर रहे कर्मचारियों और प्रदेश की जागरूक जनता का परिश्रम छुपा है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत के सपने को पूरा करने में हरियाणा के लोग अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है, यह बहुत हर्ष का विषय है। उन्होंने कहा कि इसमे कोई संदेह नहीं है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेत्त्त्व और विभागीय मंत्री अनिल विज की कार्यशैली में प्रदेश के स्थनीय शहरी निकायों ने अभूतपूर्व प्रगति की है। स्वच्छता के लिए चाहे डोर टू डोर ठोस कचरे का उठावन, परिवहन और उसका निपटान के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए है। ठोस कचरे के प्रबंधन के लिए हरियाणा को अलग अलग कलस्टरों में विभाजित करके काम किया जा रहा है ताकि मोदी जी के स्वच्छता के मिशन को पूरा किया जा सकें।  

दादरी  तेजी से सुधार करने वाले शहरों की रैंकिंग में सबसे आगे

दादरी के निवासी भी बहुत बहुत बधाई के पात्र है कि वे अपने दादरी को सबसे तेजी से सुधार करने वाले शहरों की रैंकिंग में 850 वें स्थान से 11 वें स्थान पर ले आए। प्रदेश में कुशल नेतृत्व, दादरी नगर परिषद् के चुने हुए प्रतिनिधियों, परिषद् के सभी अधिकारियों कर्मचारियों के समन्वय एवं कठोर मेहनत से  इतनी बड़ी सफलता मिली है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!