1 माह में 220 आरोपी काबू कर भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद

चंडीगढ़, 20 अगस्त। राज्य सरकार की ड्रग्स के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के तहत कार्रवाई करते हुए हरियाणा पुलिस ने हिसार रेंज में एक माह के विशेष अभियान के दौरान एनडीपीएस एक्ट के तहत 152 मामले दर्ज कर मादक पदार्थ तस्करी के आरोप में 220 लोगों को गिरफ्तार किया है। 16 जुलाई से 16 अगस्त 2020 तक हिसार, जींद, सिरसा, फतेहाबाद और पुलिस जिला हांसी में चलाए गए अभियान के दौरान गांजा, चूरा पोस्त और अफीम की सर्वाधिक मात्रा में बरामदगी की गई।

इसके अतिरिक्त, पुलिस ने हेरोइन, स्मैक, चरस और प्रतिबंधित दवाइयों को भी जब्त किया। हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 257 किलोग्राम 461 ग्राम गांजा, 697 किलोग्राम 338 ग्राम चूरा पोस्त, 12 किलो 785 ग्राम अफीम, 1 किलो 529 ग्राम चरस, 480 ग्राम 330 मिलीग्राम हेरोइन, 12 ग्राम 105 मिलीग्राम स्मैक सहित 2,18,684 प्रतिबंधित कैप्सूल व गोलियों भी बरामद की गई।

हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव के निर्देशों की अनुपालना में, पुलिस द्वारा समस्त राज्य में ड्रग तस्करों और इसके वितरण नेटवर्क में शामिल लोगों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस द्वारा नशे की सप्लाई चेन और वितरण नेटवर्क को पूरी तरह से कुचलने के लिए पड़ोसी राज्यों के साथ सूचना का आदान-प्रदान भी किया जा रहा है। मादक पदार्थ की तस्करी से संबंधित कोई भी सूचना प्राप्त मिलते ही हमारी फील्ड इकाईयों अविलंब कार्रवाई करती हैं जिसके परिणामस्वरूप राज्य भर में भारी मात्रा में नशा जब्त किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भविष्य में ड्रग्स के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। एनडीपीएस अधिनियम के तहत अधिकतम मामले और गिरफ्तारी सिरसा में की गई थी, जहां पुलिस ने 66 केस दर्ज कर 99 आरोपियों को काबू किया है। इसी प्रकार 49 आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ हिसार जिले में 37 मामले दर्ज किए गए हैं।

error: Content is protected !!