पंचकूला। आम आदमी पार्टी द्वारा पंचकूला के हर गांव व शहर के बूथों पर ऑक्सीजन जांच केंद्र बनाने का निर्णय लिया गया है। जिला प्रधान सुरेंद्र राठी ने बताया कि पंचकूला के आप वॉलिंटियर्स घर-घर जाकर लोगों के ऑक्सीजन लेवल की जांच करेंगे, जिससे कोरोना से होने वाली मौत को कम किया जा सके। इसके लिए सभी गांव, शहर के बूथ पर आम आदमी पार्टी ऑक्सीजन जांच केंद्र स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि गांव में ऑक्सीजन जांच केंद्र बनाए और उसे ऑक्सी मित्र कहा जाएगा।  उन्हें व्यक्तिगत रूप से हर गांव में जाकर बात करनी होगी और टीम तैयार करनी होगी।

 सुरेंद्र राठी ने बताया कि कोरोना की जांच रिपोर्ट आने में समय लग जाता है ऐसे में तुरंत ऑक्सीजन की जांच कर सकते हैं। यदि ऑक्सीजन का स्तर से कम है तो उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था करेंगे। ऐसे लोगों की जान बचाने में हम कामयाब हो पाएंगे और हर गांव में आम आदमी पार्टी का एक संगठन भी तैयार होगा। हर गांव बूथ के अंदर आपकी यह गतिविधि चलती है, तो लोगों में एक अच्छा संदेश जाएगा कि एक ऐसी पार्टी है जो लोगों की सेवा करती है और लोगों के सुख दुख में काम आती है।

उन्होंने कहा कि कहीं भी सडक़ पर कैंप ना लगाया जाएगा। कोरोना के चलते इस पर पाबंदी है। सुरेंद्र राठी ने बताया कि प्रत्येक गाँव / बूथ में एक ्र्रक्क प्रतिनिधि होगा जो उस गाँव / बूथ में ऑक्सीमीटर गतिविधि के लिए समग्र रूप से जिम्मेदार होगा। उसे ऑक्सि मित्र कहा जाएगा । वह ऑक्सि मित्र अपने घर पर एक बोर्ड लगाएगा आम आदमी पार्टी ऑक्सिजन जाँच केंद्र। वह ऑक्सि मित्र अपने गांव में कुछ और लोगों को प्रोत्साहित करेंगे और एक टीम बनाएंगे। उम्मीद है कि इस सामाजिक कार्य में उनके साथ कई लोग शामिल होंगे। इस टीम को कोरोना वॉरियर टीम कहा जायेगा और उस टीम का हर सदस्य ऑक्सि मित्र कहलायेगा।

सुरेंद्र राठी ने बताया कि सभी टीम सेन्ट्रली डिजाइन के अनुसार पैम्फलेट छपवाएंगे। सभी टीम अपने क्षेत्र के प्रत्येक घर में ऑक्सीमीटर लेकर जाएगी। उन सभी को मास्क और आम आदमी पार्टी की टोपी पहनना अनिवार्य हैं । और साथ में सैनिटाइजर भी रखें। जब वे किसी घर में पहुंचते हैं, तो वे कहेंगे – हम आम आदमी पार्टी से आए हैं। आम आदमी पार्टी ने ये तय किया है कि करोना से होने वाली मौतों को कम करेंगे।करोना होने पर इंसान की ऑक्सिजन कम हो जाती है जिसकी वजह से उनकी अचानक मौत हो जाती है। हम ऑक्सीमीटर लेकर आए हैं। आपसे दो मिनट का समय चाहिए आपके घर के सभी लोगों की ऑक्सिजन चेक कर देंगे।

error: Content is protected !!