कोविड-19 के मद्देनजर अधिक से अधिक कार्य मनरेगा के तहत करवाएं: हरदीप सिंह

चंडीगढ़, 17 अगस्त- हरियाणा के ग्रामीण विकास विभाग के निदेशक हरदीप सिंह ने जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोविड-19 के मद्देनजर अधिक से अधिक कार्य मनरेगा के तहत करवाएं ताकि जरूरतमंदों को रोजगार हासिल हो सके।

सिंह सोमवार को चंडीगढ़ से वीडियो कान्फ्रैंसिग के माध्यम से राज्य के जिलों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से मनरेगा स्कीम के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने वर्तमान में चल रहे कार्यों की समय-समय पर गुणवत्ता की जांच करने के साथ-साथ काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न कार्यों का वर्गीकरण करते हुए कहा कि सभी संबंधित अधिकारी कार्य पूरा होने के बाद उसकी रिपोर्ट तत्काल अपडेट करें।

उन्होंने 6 माह से अधिक समय से चल रहे कार्यों को प्राथमिकता से निपटाने के निर्देश देते हुए कहा कि हर जिला से मनरेगा कार्यों की कम से कम 5-5 सक्सेस-स्टोरी भेजें ताकि अन्य अधिकारी भी उससे प्रेरणा ले सकें। ग्रामीण विकास विभाग के निदेशक हरदीप सिंह ने सभी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को मनरेगा के कार्यों की समय पर अदायगी करवाने के निर्देश देने के साथ ही कहा कि चालू कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग की जानी चाहिए ताकि वित्तीय वर्ष के अंत में होने वाले कार्य के दबाव को कम किया जा सके। उन्होंने जियो-टैगिंग के कार्य को सही करने तथा पौधारोपण के लक्ष्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!