भाजपा नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की पुण्यतिथि पर लगाई त्रिवेणी

म्हारा हरियाणा-हरा-भरा हरियाणा अभियान के तहत विधायक बिश्मबर बाल्मिकी व पार्टी पदाधिकारियों के साथ किया पौधारोपण

भिवानी/मुकेश वत्स

 भाजपा के म्हारा हरियाणा-हरा-भरा हरियाणा अभियान के तहत बुवानीखेड़ा विधायक बिशम्भर बाल्मिकी ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बापौडा पार्क, शहीद अमर प्रताप सिंह शहीदी स्थल, गांव ढाणा, डेरा बाबा किशोरी में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के अवसर पर त्रिवेणी भी लगाई गई। जिसको अटल त्रिवेणी का नाम दिया गया।

विधायक बिशम्भर बाल्मिकी ने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ रखने में पेड़-पौधों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। यह बात हजारों साल पहले हमारे ऋषि-मुनियों ने जान ली थी और इसे अपने जीवन का हिस्सा मान लिया था। उन्होंने कहा कि पेड़-पौधे कार्बनडाइ ऑक्साइड को लेकर हमारे लिए शुद्ध ऑक्सीजन छोड़ते हैं। उन्होंने बताया कि आज विधानसभा क्षेत्र में प्रत्येक वार्ड में त्रिवेणी के पौधे रोपित किए जा रहे हैं। बिश्मबर बाल्मिकी ने कहा कि त्रिवेणी लगाना संसार का श्रेष्ठतम कार्य है। हमारे वैदिक शास्त्रों में इसका विशेष महत्व है। उन्होंने कहा कि मनुष्य के थोड़े-थोड़े योगदान से भी एक बहुत बड़ी चीज का निर्माण होता है। विधायक ने कहा कि जहां त्रिवेणी लगती है वहां हर पल हर क्षण सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह चलता रहता है। हमें पर्यावरण के प्रति सचेत और कटिबद्ध होना होगा।

इस अवसर पर अपने संबोधन में पशुधन विकास बोर्ड के पूर्व चेयरमैन ऋषि प्रकाश शर्मा ने कहा अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ के आह्वान पर  सभी विधानसभा में और मंडलों में अटल त्रिवेणी लगाकर श्रद्धांजलि दी है। प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में एक पौधा जरूर जरूर लगाना चाहिए जिससे कि पर्यावरण शुद्व हो और प्रकृति हरि भरी रहें। इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष ताराचंद अग्रवाल व ओबीसी मोर्चा प्रदेश महामंत्री शंकर धूपड़ ने बताया कि 3 अगस्त से आरंभ हुए हरा-भरा हरियाणा अभियान के तहत हर मंडल में 1500 पौधे लगाए गए हैं। आज अटल त्रिवेणी लगाने का अभियान चला कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी जी को श्रद्धांजलि दी जा रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!