स्वतंत्रता दिवस हमारे देश की एकता, सम्मान और समर्पण का प्रतीक है: रणवीर गंगवा

कोरोना योद्धाओं को प्रशंसा पत्र देकर किया सम्मानित

भिवानी/मुकेश वत्स

 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्थानीय भीम खेल परिसर में जिला स्तरीय समारोह हर्षोल्लास और पूरे जोश के साथ आयोजित हुआ। हरियाणा विधान सभा के डिप्टी स्पीकर रणवीर गंगवा ने राष्ट्रीय गान की धुन के साथ ध्वजारोहण किया और परेड का निरीक्षण किया। उप पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में परेड ने मार्च पास्ट किया।

भीम खेल परिसर में आयोजित समारोह में आने से पहले गंगवा नेहरू पार्क स्थित शहीद स्मारक पर पहुंचे और पुष्पाचक्र अर्पित कर अमर शहीदों को नमन किया। गंगवा ने अपने संबोधन में आजादी की लड़ाई में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शूरवीरों व सरहदों पर शहीद होने वाले सैनिकों, स्वतंत्रता सेनानियों, पूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों को नमन किया। समारोह के दौरान मुख्य अतिथि ने कोविड-19 के दौरान उल्लेखनीय कार्य करने वाले कोरोना योद्धा चिकित्सक, पुलिस अधिकारियों/ कर्मचारियों व नगर परिषद कर्मचारियों को प्रशंसा पत्र भेंट कर सम्मानित किया।

अपने संबोधिन करते हुए डिप्टी स्पीकर ने कहा कि एक लंबे संघर्ष के बाद भारत को 1947 में आज ही के दिन आजादी प्राप्त हुई थी। स्वतंत्रता दिवस हमारे देश की एकता, सम्मान और समर्पण का प्रतीक है। उन्होंने अपने संबोधन से देश की आजादी में अपना अमूल्य योगदान देने वाले सभी ज्ञात और अज्ञात शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि महापुरुषों के पदचिन्हों पर चलते हुए सर्वप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ओजस्वी नेतृत्व से आज देश में क्रांतिकारी बदलाव दिखाई दे रहे हैं। उनकी वैश्विक एवं प्रगतिशील सोच से अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को एक शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में पहचान मिली है। नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में हमारी सरकार ने देश व प्रदेश की जनता के समावेशी विकास के लिए में ईजी ऑफ लिविंग पर बल दिया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार हरियाणा में ‘समान अवसर, समान विकास’ के सिद्धांत पर कार्य कर रही है। राज्य के लोगों के लिए हमने खेल, शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, बिजली, स्वावलम्बन तथा आधारभूत संरचना व अन्य क्षेत्रों के उन्नयन के लिए अनेक कदम उठाए हैं ताकि हरियाणा को एक समृद्व एवं खुशहाल राज्य बनाया जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!