बिश्नोई समाज की अन्य बडी हस्तियों को दिया जाना चाहिए था बिश्नोई रतन -मनोजपाल

हिसार। आदमपुर के हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल के पुत्र व आदमपुर के कांग्रेसी विधायक कुलदीप बिश्नोई को बिश्नोई रतन देने के मामले में बिश्नोई समाज के लोगों में विवाद उत्पन हो गया है। इसको लेकर बिश्नोई समाज के लोगों ने रोष व्यक्त है।

 जन्मष्टी के  बिश्नोई मंदिर में कुलदीप बिश्नोई को रतन दिन जाने के विरोध में आदमपुर के बीजेपी नेता मनोज पाल के नेतृत्व में बिश्नोई समाज के लोगों के साथ  मुंह पर काली पट्टिया बांध कर हिसार के क्रातिमान पार्क में सोसल डिस्टैसिंग के अनुसार रोष प्रदर्शन। मनोजपाल ने सवाल उठाते हुए कहा कि कुलदीप बिश्नोई को ही क्यो दिया गया है बिश्नोई रतन अवार्ड।  बिश्नोई समाज के काफी अन्य लोग जिन्होंने समाज हित के लिए काफी जनहित समाजहित के  नेक कार्य किए है वे इस अवार्ड के हकदार है कुलदीप बिश्नोई इस अवार्ड के हकदार नही है।

मनीराम गोदारा के भांजे व आदमपुर सेबीजेपी नेता मनोज पाल बिश्नोई ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ कथित  लोगों ने राजस्थान के मुकाम में बिश्नोई रतन की उपाधि कुलदीप बिश्नोई को दी है। समाज के कुछ कथित लोगो ने कुलदीप को यह उपाधि दी है। इसमें समाज के सभी लोगों की सहमति नही है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि कुलदीप बिश्नोई ने ऐसा क्या काम कर दिया उन्हें कि यह उपाधि दी गई। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल को बिश्नोई रतन की उपाधि दी गई थी उन्होंने जनहित मे सामाजिक व विकास कार्य करवाए तथा बिश्नोई समाज के लिए काम सदैव काम किए थे पंरतु कुलदीप ने ऐसा क्या करके दिखाया है।

मनोजपाल ने कहा कि भूपेंद्र कुमार खिचड जिन्होंने ढाका व पाकिस्तान पर दुश्मनो पर अटैक करने का काम किया था। इनकों दो बार वीर चक्र मिल चुके है महाराष्ट्र के पूर्व डीजी केएस बिश्नोई को,  लैफिनेट जरनल स्व. एमएल खिचड, राजस्थान के इस्पेक्टर विष्णुदत बिश्नोई के परिजनों को, फ्रंास निवासी ब्रोनो बिश्नोई, विधायक सहीराम धारणीय जो 1957 में विधायक रहे और बिश्नोई समाज के राष्ट्रीय स्तर पर अध्यक्ष रहे है जिन्होंने मुकाम मदिर बनाने में अपनी शुरुवात में नीवं रखी थी। सलमान के हिरण मामले में केस लडने वाले अधिवक्त व उनके गवाह  पूनम चंद को बिश्नोई रतन क्यो नही दिया। यह मनोज पाल ने बिश्नोई समाज के लोगों के लोगों को सामने सवाल उठाया है।

मनोजपाल ने कुलदीप पर निशाना साधते हुए कुलदीप बिश्नोई को ऐसा लग है कि उनका राजनैतिक ग्राफ नीचे आ रहा है ऐसे में कुछ प्रतिष्ठित लोगों के साथ मिलकर राजस्थान के मुकाम में बडी बडी गाडियों के काबिले के साथ जाकर बिश्नोई रतन ले लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि राजनीतिक साजिश के तहत हिसार के बिश्नोई मंदिर के प्रधान को हटाया गया। मनोज पाल ने स्पष्ट किया है कि बिश्नोई रतन देने को लेकर बिश्नोई समाज के लोगों की बीच आवाज उठाई गई थी तब लोगों यहा आकर रोष प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि यहा भी पूछा जाएगा कि  उपलब्धि पर कुलदीप  बिश्नोई को किस आधार उपलब्धि पर बिशनोई रतन दिया गया है। वे इस मामले को बिश्नोई समाज की पंचायत में लेकर जाएगे और लोगों से बकायदा वोटिंग करवाई जाएगी क्या कुलदीप बिश्नोई को बिश्नोई रतन दिया है क्या यह सही दिया  गया है गलत दिया है।  उल्लेखनीय है कि मुक्ति मुकाम में कुलदीप बिश्नोई को बिश्नोई रतन की उपाधि देकर उन्हें स्मृति चिन्हे मैडल देकर सम्मानित किया गया था।

error: Content is protected !!