भिवानी/धामु  

समीपी गांव रेवाड़ी खेड़ा की केनरा बैंक में करीब पांच लाख की डकैती का पुलिस ने 48 घंटों में ही पटाक्षेप कर एक आरोपी को काबू किया है। उप पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि दो दिन पूर्व 4 अगस्त को गांव रेवाड़ी खेड़ा में बैक डकैती के लिए पुुलिस अधीक्षक संगीता कालिया ने डीएसपी के नेतृत्व में सीआईए स्टाफ भिवानी, प्रबंधक थाना सदर भिवानी, वाहन चोरी निरोधक दस्ता, साइबर सेल व सुरक्षा शाखा की टीमें गठित का डकैती के केस को जल्द हल करने के निर्देश दिए थे।

बताना होगा कि रेवाड़ी खेड़ा की केनरा बैंक में दो दिन पूर्व तीन हथियारबंद लोगों ने सुबह बैंको 4 लाख 78 हजार 905 रूपए लूट लिए थे। इन टीमों ने आरोपियों को खेजने का काम शुरू कर दिया था। आज शुक्रवार को सीआईए स्टाफ की टीम गांव गुजरानी में मौजूद थी। इंचार्ज को सूचना मिली कि गांव गुजरानी-सैय के कचचे रास्ते पर एक युवग खड़ा हुआ है। उसने बैंक लूट की सीसीटीवी कैमरे में दिखाई देने वाले लूटरे जैसे कपड़े पहनेे हुए है। वह दोनों ओर आने जाने वाले वाहनों को रूकवाने की कौशिश कर रहा है। उसकी गतिविधियां संदिज्ध लग रही है। इस सूचना पर सीआईए स्टाफ की टीम ने बताए गए स्थान पर रैड कर उस युवक को काबू कर लिया।

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर उसने अपना नाम विनय उर्फ चिंटू पुत्र अनिल वासी तुर्कपुर जिला सोनीपत बताया। पुलिस ने जब इस युवक से गहन पूछताछ की गई तो इस युवक ने कबूल किया कि उसने अपने साथी दिनेश उर्फ फौजी वासी गांव सैय, शिवम गांव शामलों जिला जींद व नवीन उर्फ बबल जिला कैथल के साथ मिलकर गांव रेवाड़ी खेड़ा में स्थित केनरा बैंक से की 4 लाख 78 हजार 905 रूपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी की तलाशी लेने पर उससे 55 हजार रूपए नगद, जो लूट की राशि में से उसके हिससे में आए थे, एक देशी कट्टा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी विनय ने अपने साथियों के साथ मिलकर 3 लूट की वारदात करना कबूल किया है। उसने बताया कि जिसमें पहली वारदात में दिनेश उर्फ फौजी व सतीश नाम के लडक़े के साथ मिलकर बाइक पर नारनौद में मित्तल आयल मील्स से गन प्वाइंट पर 40 हजार 980 छीने थे। वहीं 2018 में गोहाना पानीपत रोड पर दिनेश उर्फ फौजी व अन्य लडक़ों के साथ मिलकर दूध की एक पिकअप गाड़ी को लूटा था। एक अन्य वारदात में आरोपी विनय ने दिनेश उर्फ फौजी,  नवीन उर्फ बब्बल जिला कैथल, शिवम वासी शामलो जिला जींद के साथ मिलकर बीती एक जुलाई को गन प्वाइंट पर भिवानी-महम रोड पर स्थित गांव चांग में राजवीर पेट्रोल पंप से एक लाख 7 हजार 2 लूटे थे। आरोपी से गहनता से पूछताछ जारी है। पुलिस टीम द्वारा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तलाश जारी है।

error: Content is protected !!