भिवानी में कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत, जिले में 6टीं मौत

कोविड-19 के जिला कॉरडिनेटर डाक्टर राजेश ने की पुष्टी  
रिपोर्ट मिलने से पहले ही परिजनों ने किया मृतिका का अंतिम संस्कार

भिवानी/मुकेश वत्स

 भिवानी में आज सोमवार को कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। जिला में कोरोना संक्रमण से हुई ये छठी मौत है। मृतक महिला की रिपोर्ट आने से कुछ घंटे पहले ही परिजनों ने मृतिका का अंतिम संस्कार भी कर दिया। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग मृतिका के परिजनों व पड़ोसियों के सैंपल ले रहा है और सभी को सावधानी बरतने की बात कही जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार शहर की जैन चौक निवासी 62 वर्षिय महिला काफी दिनों से बीमार चल रही थी। ज्यादा परेशानी के चलते एक अगस्त को उसका कोरोना सैंपल लिया गया। आज सुबह उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। पर रिपोर्ट आने से पहले दो अगस्त की रात को इस महिला की घर पर ही मौत हो गई और आज सोमवार को सुबह ही परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। रिपोर्ट आने के बाद जब स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला के घर पहुंची तो स्वास्थ्य विभाग की टीम और परिजन दोनों हैरान रह गए। क्योंकि कोरोना संक्रमित इस महिला की उस समय तक ना केवल मौत हो चुकी थी बल्कि उसका अंतिम संस्कार भी हो चुका था।

कोरान संक्रमित महिला की मौत की पुष्टी करते हुए कोविड-19 के जिला कॉर्डिनेटर डाक्टर राजेश कुमार ने बताया कि एतिहात के तौर पर मृतक महिला के परिजनों व पड़ोसियों के सैंपल लिए जा रहे हैं। उन्होने कहा कि जिला में कोरोना धीरे-धीरे खत्म हो रहा है, लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत अब भी है। उन्होने कहा कि किसी भी तरह की बीमारी या परेशानी होने पर तुरंत उपचार करवाएं और कोरोना टेस्ट करवाएं ताकि ऐसी घटना आगे ना हो। बता दें कि भिवानी जिला में कोरोना संक्रमित इस महिला सहित अब तक 6 लोगों की मौत हुई हैं। फिलहाल की बात करें तो जिले में अब तक कोरोना के 787 केस समाने आए हैं जिनमें से 750 लोग ठीक हुए हैं और एक्टिव केस 31 हैं।

भिवानी जिले में 3 कोरोना पोजिटिव केा आए तो 5 हुए ठीक

भिवानी। भिवानी जिले में सोमवार को 3 नए कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए है। जिनमे से एक नीम चौक नया बाजार भिवानी से, एक लक्ष्मी नगर भिवानी से तथा एक विद्या नगर सोमवार को जिले से 175 सैम्पल लिए जा चुके है। आज सोमवार को 3 नए कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए है। जिनमे से 1 नीम चौक नया बाजार भिवानी से 62 वर्षीय महिला है, जो कि गृहिणी है। इसकी अन्य कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। एक लक्ष्मी नगर भिवानी से, 43 वर्षीय व्यक्ति है, जो कि इंडियन आर्मी में कार्य करता है और इसकी डयूटी दीमापुर नागालैंड में है। यह 31 जुलाई को नागालैंड से भिवानी आया है तथा एक विद्या नगर भिवानी से 68 वर्षीय व्यक्ति है, जो कि भूतपूर्व सैनिक है। यह कैंसर का मरीज है, जो कि गुरूग्राम में मेदांता अस्पताल में भर्ती है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!