राजस्थान सरकार की नाकामी हरियाणा का किसान भुगत रहा है: जेपी दलाल
कहा: हरियाणा में पूरे प्रबंध पर राजस्थान में हुआ टिड्डियों का प्रजनन

भिवानी/मुकेश वत्स

 हरियाणा  के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा है कि टिड्डियों का बार-बार आगमन राजस्थान सरकार की नाकामी है, जिसका खामियाजा हरियाणा के किसान भुगत रहे हैं। कृषि मंत्री आज सोमवार सुबह अपने आवास पर लोगों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को फोन कर समाधान करने के निर्देश दिए।

मीडिया से रूबरू हुए जेपी दलाल ने बार-बार टिड्डियों के आगमन पर कहा कि ये राजस्थान सरकार की नाकामी है। क्योंकि हरियाणा में एक टिड्डियों से बचाव के सभी प्रबंध किए हुए हैं और राजस्थान में इनका प्रजनन हो रहा है। उन्होने कहा कि राजस्थान सरकार की नाकामी का खामियाजा हरियाणा के किसानों को भुगतना पड़ रहा है। कृषि मंत्री ने कहा कि हर जिला का प्रशासन अलर्ट है और फिर भी टिड्डियों से किसानों को नुकसान होता है तो उसका नियमानुसार भुगतान भी किया जाएगा।

सरकार पर उठ रहे घोटालों के सवाल व विपक्ष के हमलावर होने के सवाल पर जेपी दलाल ने कहा कि विपक्ष ने सत्ता में रहते हमेशा घोटाले किए हैं। अब कोरोना काल में जब विपक्ष के पास कोई काम नहीं तो घर बैठे सोशल मीडिया पर घोटाले घोटाले करते रहते हैं। उन्होने कहा कि हमारी सरकार में कोई घोटाला नहीं, कोई अनियमितता हो सकती है, पर अनियमितता करने वाले को भी बख्शा नहीं जाएगा। लोहारू हलके के ईशरवाल गांव में महिला कॉलोज बनने पर पूर्व मंत्री किरण चौधरी द्वारा श्रेय लेने की बात पर दलाल ने कहा कि ये मनोहर सरकार की सोच है कि हर 10-20 किलोमीटर पर महिला कॉलेज बने। सीएम मनोहरला पहले की सरकारों की तरह क्षेत्रवाद, जातिवाद की बजाय सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ काम करते हैं। फिर भी कोई श्रेय लेना चाहे तो कोई दिक्कत नहीं

error: Content is protected !!