-कमलेश भारतीय

फिल्म का गाना है -दुश्मन न करे , दोस्त ने वो काम किया है ,,,यदि सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह की दर्ज करवाई गयी एफआईआर सत्य निकल आये तो यही गुनगुनायेंगे सभी कि ऐसी यानी रिया चक्रवर्ती जैसी दोस्त से दोस्त न होना ही बेहतर होगा । अभी तक कंगना रानौत इसे फिल्मी दुनिया के परिवारवाद से जोड़ रही थीं जोकि एक पहलू हो सकता है क्योंकि किस तरह से एक एक कर अच्छी फिल्में सुशांत सिंह राजपूत के हाथ से मुट्ठी में बंद रेत की तरह फिसली चली गयीं । एक शेखर कपूर की पानी फिल्म के लिए सुशांत ने संजय लीला भंसाली के ऑफर्ज पर गौर नहीं किया और उन्हीं फिल्मों से रणबीर सिंह का करियर बन गया । सुशांत को यह भी मलाल था । फिल्म से पहले टीवी सीरियल से पवित्र रिश्ता अंकिता लोखंडे का साथ चला लेकिन फिर दोनों ऐसे अलग हुए कि सुशांत का नाम कभी कृति सेवन तो कभी किसी और से तो आखिर में रिया चक्रवर्ती से जुड़ा जो उसकी जान ही ले जाने का सबब बन गया । पहले प्यार अंकिता को सुशांत भूल नहीं पाया और जैसे उड़ी जहाज को पंछी , उड़ी जहाज पे जावे की तरह अंकिता की ओर जाता लेकिन निराशा ही हाथ लगती रही ।

सुशांत के पिता के के सिंह ने पटना में एफआईआर दर्ज करवाई है रिया चक्रवर्ती के खिलाफ कि इसने न केवल सुशांत के पंद्रह करोड़ रुपये इधर उधर कर दिये बल्कि इसकी डिप्रेशन की बीमारी को ब्लैकमेल का आधार बनाया । आखिर में इसके क्रेडिट कार्ड और बीमारी के सारे कागज़ तक लेकर चलती बनी जैसे कोई सबूत मिटाने हों । यानी एक तरह से रिया चक्रवर्ती ने सुशांत को अपने प्रेमजाल में उलझा कर उसे आत्महत्या के लिए उकसाया और सुशांत उसके बिछाये जाल में फंस कर अपनी जान गंवा बैठा । के के सिंह ने यह भी आरोप लगाया है कि मुम्बई पुलिस में कोई है जो उसकी मदद कर रहा है । यही नहीं हमारे परिवार से सुशांत को रिया ने काट दिया । उसका फोन नम्बर तक बदलवा दिया । वे मुम्बई नहीं जा सकते इसलिए केस की सुनवाई पटना में की जाये ।

दूसरी ओर किसी आशंका को भांपती हुई रिया चक्रवर्ती पहले ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से गुहार लगा रही थी कि सीबीआई से इस केस की जांच करवाई जाये । महाराष्ट्र सरकार यह कह रही है कि हमारी मुम्बई पुलिस इतनी सक्षम है कि इस केस को हल कर लेगी , इसे सीबीआई को देने की कोई तुक नहीं । इस तरह अब यह सुशांत सिंह राजपूत का मामला रिया चक्रवर्ती की ओर घूम गया है । हालांकि अन्य महत्त्वपूर्ण लोगों से पूछताछ जारी है । करण जौहर का नम्बर भी आने वाला है । हालांकि खबरें हैं कि सुशांत के मामले में अपना नाम आने से वे भी परेशान हैं और फोन तक बंद रखने लगे हैं । लेकिन पूछताछ तो होगी । कंगना रानौत मनाली में है और मुम्बई पुलिस को कोरोना के चलते या तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या फिर मनाली आकर बयान लेने का आग्रह किया है ।

जो भी हो , सुशांत सिंह राजपूत का मामला पूरी तरह से यू टर्न ले चुका है और फिल्मी दुनिया को एक नयी फिलाभ का पूरा पूरा मैटर दे रहा है पर ज़िंदगी से डटकर मुकाबला करना चाहिए था सुशांत को ।

error: Content is protected !!