राफेल बुधवार को अंबाला की धरती पर उतर गया। राफेल के स्वागत के लिए अंबाला एयरफोर्स स्टेशन को दुल्हन की तरह सजाया गया। अत्याधुनिक तकनीक के इस लड़ाकू विमान के आने से आसमान में वायुसेना की ताकत दुश्मन देशों पर भारी पड़ेगी। अगले महीने राफेल को भारतीय वायुसेना में शामिल किया जाना है। लेकिन भारतीय एयरफोर्स में जुड़ रही यह शक्ति केंद्र की मोदी सरकार और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बीच लंबे समय से खींचतान का विषय रही है। आज राफेल जेट के आने पर एक बार फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। दिग्वजिय सिंह ने फिर इस डील की डिटेल्स को लेकर सरकार के सामने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस डील की कीमत अब तो बता देनी चाहिए।

इन्हीं सब सवालों के साथ हमारी टीम हरियाणा मानेसर के जाने माने अधिवक्ता भाजपा कार्यकर्ता, समाजसेवी, अटल रत्न सम्मानित ए के शर्मा के पास गई थी। उनसे राफेल के भारत आने और दिग्वजिय सिंह के सवाल उठाने पर सवाल पूछे, उन्हे कहा- राफेल का भारतीय वायुसेना में जुड़ना एक गर्व की बात है, राफेल के आ जाने से भारतीय वायुसेना की ताकत और बढ़ जाएगी। दुश्मन देश भी भारत की तरफ आंख उठाकर नहीं देख सकेंगे। 

कांग्रेस नेता दिग्वजिय सिंह के पूछे गए सवालों पर उन्होंने कहा- कि दिग्वजिय सिंह के सवालों का जवाब सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को क्लीन चिट देकर पहले ही दे दिया है, अब ये सवाल करना मुझे लगता है जायज नही है, क्योंकि राफेल के आने से भारतीय सेना की ताकत दोगुनी हुई है, चीन और पाकिस्तान के पास 4 जनरेशन के लड़ाकू विमान हैं, जबकि राफेल 4.5 जनरेशन का लड़ाकू विमान है, तो आप अंदाजा लगा सकते है कि राफेल कितना शक्तिशाली होगा, मेरी तरफ से भारतीय वायुसेना में राफेल के शामिल होने पर बधाई।

error: Content is protected !!